2021 Renault Triber नए अवतार में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर

2021 Renault Triber launched in India: रेनोल्ट कंपनी (Renault) ने हाल ही में अपनी एमपीवी Triber के फेसलिफ्ट मॉडल को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस एमपीवी को चार वैरिएंट में लॉन्च किया है और इनकी कीमत भी इनके वैरिएंट के हिसाब से तय की गई है।

Updated On: Mar 10, 2021 12:55 IST

Dastak Online

Photo Source: Reanult

2021 Renault Triber launched in India: रेनोल्ट कंपनी (Renault) ने हाल ही में अपनी एमपीवी Triber के फेसलिफ्ट मॉडल को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस एमपीवी को चार वैरिएंट में लॉन्च किया है और इनकी कीमत भी इनके वैरिएंट के हिसाब से तय की गई है। बता दें, Renault ने एमवीपी Triber को साल 2019 में लॉन्च किया था। अबतक इस एमवीपी के 70,000 से ज्यादा यूनिट्स बिक चुके हैं। अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी ने इस एमवीपी के नए मॉडल में पहले से कुछ नए फीचर भी ऐड किये हैं। आइये जानते हैं Renault Triber Facelift के फीचर्स और कीमत के बारे में सब कुछ...

2021 Renault Triber में मिला जबरदस्त इंजन-

2021 Renault Triber के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस कॉम्पैक्ट-एमपीवी 1.0-लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 6250rpm पर अधिकतम 71bhp की पावर और 3500rpm पर 96Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

2021 Renault Triber में मिलेंगे ये कलर ऑप्शन-

नई ट्राइबर एमपीवी में आपको पांच कलर ऑप्शन मिलेंगे। इन कलर्स में मेटल मस्टर्ड, इलेक्ट्रिक ब्लू, मूनलाइट सिल्वर, आइस कूल व्हाइट और सेडर ब्राउन शामिल हैं। वहीं, कंपनी RXZ वेरिएंट में डुअल टोन बॉडी कलर भी दे रही है। इससे ये एमवीपी स्पोर्टी लुक दे रही है। यही नहीं, इस कार में कंपनी ने सेफ्टी का भी ध्यान दिया है, इसमें 4 एयरबैग दिए गए हैं।

2021 Renault Triber के अन्य फीचर-

नई Renault Triber में सबसे ज्यादा 625 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। वहीं, कंपनी ने तीसरी रो में डिटैचेबल सीट्स दिए हैं जिसे जरूरत पड़ने पर फोल्ड किया जा सकता है। वैसे इस एमवीपी में सात लोग आसानी से बैठ सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी ने स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स, डुअल टोन एक्सटीरियर, ड्राइवर सीट एड्जेस्टर, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ कुछ अन्य फीचर्स को शामिल किया है।

IPL 2021: MS Dhoni की वापसी, चेन्नई सुपर किंग्स ने लीग से पहले शुरू की नेट प्रैक्टिस

2021 Renault Triber की कीमत-

2021 Renault Triber को वैरिएंट RXI, RXL, RXT और RXZ में उपलब्ध कराया गया है, यह मैन्युअल व ईजी-आर एएमटी दोनों गियरबॉक्स विकल्प में उपलब्ध है। इसके टॉप वैरिएंट आरएक्सजेड एएमटी की कीमत 7.65 लाख रुपये रखी गयी है। हालांकि, इसकी नीचे मॉडल की कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू है।

वहीं, इस एमवीपी की टक्कर Datsun Go+, Hyundai Grand i10, Ford Figo and Maruti Suzuki's Wagon R और Ertiga से होगी।

UCEED Results 2021: जारी हुए परिणाम, uceed.iitb.ac.in पर करें चेक

ताजा खबरें