व्हाट्सऐप अपडेट करने के बाद इन स्मार्टफोन्स में आया बैटरी बग

Updated On: Nov 9, 2019 13:21 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

यदि आपने भी व्हाट्स ऐप का इस्तेमाल करते है और आपने भी इसका नया वर्जन अपडेट किया है तो ये खबर आपके लिए है। व्हाट्स ऐप द्वारा दिए गए वर्जन को अपडेट करने के बाद से यूजर्स फोन की बैटरी के जल्दी खत्म होने जैसी समस्या से जूझ रहे है।

दरअसल, हाल ही में WABetaInfo ने ट्वीट कर कहा है कि मेरे साथ-साथ कुछ व्हाट्स ऐप यूजर्स को आईओएस 2.19.112 को अपडेट करने के बाद फोन की बैटरी काफी तेजी से खत्म हो रही है। साथ ही, कहा है कि बैटरी के इस तरह तेजी से खत्म होने का कारण बैकग्राउंड में चलने वाली कई अन्य ऐप्स है।

https://twitter.com/PratikRPoddar/status/1192747273014431744

वहीं, कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर अपने फोन की बैटरी यूसेज के स्क्रीनशॉट शेयर किए है। एक स्क्रीनशॉट में बैकग्राउंड ऐप के मुकाबले व्हाट्स ऐप ने ज्यादा बैटरी की खपत की है। वहीं, एक यूजर ने बताया कि लेटेस्ट वॉट्सऐप वर्जन इंस्टॉल करने पर ऐप 40 प्रतिशत तक ज्यादा डिवाइस की बैटरी इस्तेमाल कर रहा है। एक यूजर ने गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट के बाद लिखा, 'बैटरी से जुड़ी गड़बड़ी। आखिरी अपडेट के बाद से ही वॉट्सऐप की बैकग्राउंड ऐक्टिविटी इस तरह बैटरी इस्तेमाल कर रही है जैसे यह कोई फ्री कपकेक हों।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, बैटरी की ये समस्या One Plus 7pro, One Plus 7T, One Plus 5, Xiaomi, Samsung S10e के साथ-साथ गूगल पिक्सेल्स स्मार्टफोन्स में देखने को मिल रही है। हालांकि इस पर व्हाट्स ऐप की तरफ से कोई भी ऑफिशियली स्टेटमेंट नहीं आया है। वहीं, किसी भी मोबाइल कंपनी द्वारा कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन यूजर्स को उम्मीद है कि वॉट्सऐप की ओर से जल्द ही इस खामी को पैच कर दिया जाएगा और सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इसे फिक्स किया जा सकता है।

‘आओ मोदी चौराहे पर’ ट्वीटर पर कर रहा ट्रेंड, ये है वजह

ताजा खबरें