Amazon कर रहा अपनी मनमानी, कोरोना काल में कीमतें बढ़ाकर बेच रहा सामान: रिपोर्ट

खरीद-बिक्री पलेटफॉर्म एमेजॉन कोविड-19 महामारी के दौरान टॉयलेट पेपर, हैंड सैनिटाइजर जैसे कुछ आवश्यक उत्पादों की बिक्री बढ़ी हुई कीमतों के साथ कर रहा है।

Updated On: Sep 12, 2020 16:57 IST

Dastak Online

Photo Source: Twitter

आईएएनएस| खरीद-बिक्री पलेटफॉर्म एमेजॉन कोविड-19 महामारी के दौरान टॉयलेट पेपर, हैंड सैनिटाइजर जैसे कुछ आवश्यक उत्पादों की बिक्री बढ़ी हुई कीमतों के साथ कर रहा है। उपभोक्ताओं के अधिकारों पर बात करने वाली अमेरिका की गैर-लाभकारी संस्था पब्लिक सिटीजन की एक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

इस हफ्ते प्रकाशित रिपोर्ट के निष्कर्ष में खुलासा किया गया कि एमेजॉन ने देश के कई राज्यों में उत्पादों की कीमतें कुछ इस तरह से निर्धारित कीं, जिसे यहां के मूल्य निर्धारण कानून का उल्लंघन माना जाएगा।

रिपोर्ट में आगे कहा गया, जरूरत की चीजों पर कीमत में बढ़ोतरी के ऐसे तमाम उदाहरण पाए गए हैं, जिनकी बिक्री एमेजॉन द्वारा की गई है।

हिमानी शिवपुरी हुईं कोरोना पॉजिटिव, इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

रिपोर्ट में बताया गया कि जबकि एमेजॉन ने सार्वजनिक रूप से कीमतों में वृद्धि के लिए तथाकथित तीसरे पक्ष के विक्रेताओं को जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन इन्हें कीमतों में वृद्धि के लिए अनुमति दी जाती रही।

रिपोर्ट में कहा गया, "एमेजॉन ने दावा किया है कि उसने कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए कुछ कदम उठाए हैं, लेकिन हमें ऐसे ही कुछ जरूरी उत्पादों की कीमतों में उल्लेखनीय वृद्धि अब भी देखने को मिल रही है, जिनकी बिक्री इनके मंच पर किया जा रहा है।"

कांग्रेस ने संगठन में फेरबदल कर चला सियासी दांव

ताजा खबरें