BSNL ब्रॉडबैंड प्लान की सीमा बढ़ी, 50Mbps की स्पीड के साथ मिलेंगे ये फायदे

सरकार की स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटर, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के कुछ चुनिंदा सर्कल में अपने 777 रुपए के फाइबर-टू-होम (FTTH) प्लान की उपलब्धता और बढ़ा दी है। कथित तौर पर यह प्लान जून में खत्म होने वाला था।

Updated On: Jun 24, 2020 16:36 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

सरकार की स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटर, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने देश के कुछ चुनिंदा सर्कल में अपने 777 रुपए के फाइबर-टू-होम (FTTH) प्लान की उपलब्धता और बढ़ा दी है। कथित तौर पर यह प्लान जून के अंतिम सप्ताह में समाप्त होने वाली थी, लेकिन अब यह प्लान कुछ चुनिंदा सर्किलों में 20 सितंबर, 2020 तक मान्य रहेगी। जिसमें मुख्य रूप से छत्तीसगढ़, दमन और दीव, गुजरात, दादरा और नगर हवेली, गोवा अन्य क्षेत्र शामिल हैं। इस प्लान में आपको 500GB डेटा के साथ 50Mbps तक की स्पीड मिलती है।

इन राज्यों के लोगों को मिलेगा लाभ-

2018 में 777 रुपए की फाइबर-टू-होम प्लान को शुरू में एक सीमित अवधि के लिए प्रोमोशनल प्रस्ताव के रूप में शुरू किया गया था और फिर इस प्लान को 2019 में दोबारा से लाया गया। इस साल कंपनी ने कथित तौर पर कहा था कि यह प्लान केवल जून तक वैध होगी, लेकिन ऐसा लगता है कि इस प्लान को अब सितंबर तक बढ़ा दिया है। कंपनी की आधिकारिक साइट पर लिस्टिंग के अनुसार, 777 रुपए वाला फाइबर-टू-होम प्लान 20 सितंबर तक कुछ चुनिंदा सर्कल में उपलब्ध है, जैसे दादरा और नगर हवेली, छत्तीसगढ़, दमन और दीव, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र आदि।

इन राज्यों के लोग नहीं उठा पाएंगे लाभ-

टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्लान बिहार, चंडीगढ़, चेन्नई, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, जम्मू और कश्मीर, यूपी ईस्ट, यूपी पश्चिम और पंजाब में 24 जून तक लागू है। साथ ही, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, कोलकाता, ओडिशा, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में भी यह प्लान 24 जून को समाप्त हो जाएगा। वहीं, 777 रुपए का बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान आंध्र प्रदेश कर्नाटक, पुडुचेरी और तमिलनाडु में 25 जून तक वैध है।

योगी सरकार ने यूपी में बैन किया ये चीनी सामान

777 कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान के लाभ-

जहां तक ​​लाभ की बात है, 777 रुपए वाला बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल मिलता है। इसके अलावा, यह प्लान 50Mbps तक की स्पीड के साथ 500GB की FUP सीमा के साथ आता है। FUP सीमा समाप्त होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 2Mbps तक कम हो जाएगी। प्लान में अनलिमिटेड डेटा डाउनलोड और 30 दिनों की वैधता भी मिलती है।

वेस्टइंडीज खिलाड़ियों का क्वारंटाइन समाप्त, प्रैक्टिस मैच के लिए मैदान में उतरी टीम

ताजा खबरें