पेटीएम एप से एलपीजी सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा कैशबैक, जानिए कैसे करें बुक और ट्रेक

पेटीएम उपयोगकर्ताओं के लिए एक खुशखबरी है पेटीएम एप अपने उपयोगकर्ताओं को अब सिलेंडर बुकिंग पर कैशबैक का आकर्षक ऑफर दे रहा है। जिसके लिए आप किसी भी ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से भुगतान कर सकते हैं। आइए जानें कैसे बुक और ट्रैक करें।

Updated On: Nov 29, 2022 23:01 IST

Dastak Web Team

Photo Source - Google

पेटीएम उपयोगकर्ताओं के लिए एक खुशखबरी है, पेटीएम एप अब अपने उपयोगकर्ताओं को भारत गैस, इंडेन और एचपी गैस पर एलपीजी सिलेंडर बुकिंग पर आकर्षक कैशबैक ऑफर दे रहा है। डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के जरिए सिलेंडर की बुकिंग पर 50 रूपए तक का कैशबैक और पहली गैस बुकिंग पर 15 रूपए तक का फ्लैट कैशबैक मिलेगा। इसके साथ ही इसमें बुकिंग को ट्रैक करने की भी अनुमति प्रदान है।

पेटीएम (जो कि एक डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म है) ने 29 नवंबर, मंगलवार को अपने उपयोगकर्ताओं (जो एलपीजी सिलेंडर बुक करेंगे) के लिए आकर्षक कैशबैक सौदों की घोषणा की है। नए उपयोगकर्ताओं द्वारा 15 रूपए का कैशबैक पाने के लिए वह  'FIRSTGAS' का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही वह पेटीएम वॉलेट का उपयोग करके सिलेंडर गैस की बुकिंग पर 50 रूपए तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। जिसके लिए उन्हें 'WALLET50GAS' कोड का उपयोग करना होगा। इन एप सुविधाओं के माध्यम से उपयोगकर्ता अपनी बुकिंग को ट्रैक भी कर सकते हैं। जिससे वह अपने सिलेंडर की डिलीवरी की लोकेशन को भी देख पाएंगे। उपयोगकर्ताओं की सुविधा के लिए पहली बार की गई बुकिंग का विवरण एप द्वारा सहेज लिया जाता है। जिससे उपयोगकर्ता को नई बुकिंग की प्रक्रिया के दौरान 17 अंकों की एलपीजी आईडी को याद न रखना  पड़े।

एलन मस्क ने बताया कब शुरू होगी ट्विटर पर ब्लू सेवा, अब तीन रंगों में मिलेगा ब्लू टिक

आप किस तरह से पेटीएम एप के जरिए अपनी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। इसके विषय में नीचे लिखा गया है।

पेटीएम एप को खोलें और रिचार्ज बिल भुगतान श्रेणी के तहत 'बुक गैस सिलेंडर' पर जाएं। उसके बाद अपना पंजीकरण करवाने के लिए एलपीजी सिलेंडर सेवा प्रदाता का चयन करते हुए अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर व 17अंकों की एलपीजी आईडी, उपभोक्ता संख्या दर्ज करें।

इसके पश्चात भुगतान करने के लिए किसी भी ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपनी भुगतान राशि जमा करते हुए अपनी बुकिंग के साथ आगे बढ़ें। उपर्युक्त पूरी प्रक्रिया के बाद आपकी बुकिंग की पुष्टि हो जाएगी और आपका सिलेंडर 2 से 3 दिनों के भीतर आपके पंजीकृत पते पर निकटतम गैस एजेंसी द्वारा पहुंचा दिया जाएगा।

सभी सुविधाओं के साथ ही पेटीएम अपने उपयोगकर्ताओं को पेटीएम पोस्टपेड के साथ गैस बुक करने और अगले महीने शून्य ब्याज और शून्य जॉइनिंग शुल्क के साथ भुगतान करने की अनुमति देता है। इसके अलावा आईवीआरएस या फिर इंटरएक्टिव वॉइस रिस्पांस सिस्टम के माध्यम से भी बुक किए गए गैस सिलेंडर के लिए भुगतान किया जा सकता है। यही नहीं आप पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, कार्ड और नेट बैंकिंग जैसे कई विकल्पों में से अपने पसंदीदा ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से भुगतान कर सकते हैं।

ट्रेन में वेटिंग कंफर्म न होने पर ये एप्प आपको मुफ्त हवाई सफर देगी, जानें डिटेल्स

ताजा खबरें