एलन मस्क ने बताया कब शुरू होगी ट्विटर पर ब्लू सेवा, अब तीन रंगों में मिलेगा ब्लू टिक

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि वे ट्विटर के खाते के सत्यापन का कार्यक्रम अगले सप्ताह के शुक्रवार को लांच करेंगे। उन्होंने इसमें देरी के लिए माफ़ी मांगते हुए बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म संगठनों और व्यक्तियों के लिए अलग-अलग रंग के टिक का उपयोग करेगा।

Updated On: Nov 26, 2022 15:29 IST

Dastak Web Team

Photo Source- Pixabay

25 नवंबर, गुरुवार को ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए बताया कि 'ट्विटर ब्लू' सेवा अगले सप्ताह शुक्रवार को अस्थाई रूप से शुरू की जाएगी तथा इसमें देरी के लिए उन्होंने माफी भी मांगी। नकली खातों में वृद्धि का हवाला देते हुए मस्क ट्विटर पर फिर से सत्यापन प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं। जिस  पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि "ट्विटर ब्लू सेवा अगले सप्ताह शुक्रवार को अस्थायी रूप से लांच की जाएगी"। मस्क ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म संगठनों और व्यक्तियों के लिए अलग-अलग रंग के टिक का उपयोग करेगा।

कंपनियों के लिए गोल्डन टिक मार्क, सरकार के लिए एक ग्रे टिक और व्यक्तियों के लिए फिर चाहे वह कोई सेलिब्रिटी हो या आम आदमी उनके लिए ब्लू टिक का प्रयोग किया जाएगा। इससे पहले सभी खातों को मैनुअल रूप से प्रमाणित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि टिक प्रक्रिया दर्दनाक तो है परंतु यह जरूरी भी है।

मंगलवार को मस्क ने एक घोषणा करते हुए कहा था कि ट्विटर पर ब्लू वेरीफाइड बैज को फिर से लांच करना अस्थायी रूप से निलंबित रहेगा। मस्क ने ब्लू टिक सत्यापन योजना की पेशकश इसी महीने की थी। लेकिन परिणाम स्वरूप कई फर्जी खातों की मशरूमिंग हो गई। जिस पर मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा कि "जब तक प्रतिरूपण को रोकने का विश्वास नहीं हो जाता है, तब तक ब्लू वेरीफाइड का पुनः सत्यापन रोक दिया जाएगा" तथा व्यक्तियों की तुलना में संगठनों के लिए अलग-अलग रंग की जांच का उपयोग किया जाएगा।

ट्रेन में वेटिंग कंफर्म न होने पर ये एप्प आपको मुफ्त हवाई सफर देगी, जानें डिटेल्स

मस्क ने ट्विटर के मालिक के रूप में सप्ताह के शुरुआती 2 दिनों में ही कई बदलाव कर दिए हैं। उनके ब्लॉकबस्टर अधिग्रहण के एक हफ़्ते बाद ही ट्विटर ने अपने कर्मचारियों में से कई कर्मचारियों को निकाल दिया है। ट्विटर ब्लू अरबपति की कंपनी के लिए राजस्व के स्रोतों में बदलाव लाने की योजना का एक हिस्सा है, जिसका वित्तीय स्वास्थ्य काफी हद तक विज्ञापन राजस्व पर निर्भर करता है। 44 अरब डॉलर के अपने विशाल सौदे के बाद वह पैसा कमाने के लिए ट्विटर के लिए नए तरीके खोजने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं।

व्हाट्सएप डेक्सटॉप पर अब मिलेगा स्क्रीन लॉक फीचर, जानें डिटेल्स

ताजा खबरें