Facebook बंद करने जा रहा आपका पसंदीदा ये खास फीचर

Updated On: Sep 4, 2019 11:17 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

दुनियाभर में सबसे ज्यादा लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook अपने यूज़र्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए लगातार नए-नए बदलाव कर रहा है। वहीं, फेसबुक अब अपने प्लेटफॉर्म से जल्द ही एक ऐसा फीचर हटाने वाली है जो लगभग सभी यूज़र्स का काफी पसंदीदा और इस्तेमाल किया जाने वाला फीचर है। दरअसल, फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म से ‘लाइक काउंट’ फीचर को हटाने की कगार पर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक ने मंगलवार को पुष्टि की है कि वह जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म से ‘लाइक काउंट’ हटाने वाली है। इससे आपके पोस्ट को मिलने वाले लाइक की संख्या आपके दोस्त और बाकी यूज़र्स नहीं देख सकेंगे। यानि आप अपने पोस्ट पर मिलने वाले लाइक्स को खुद ही देख सकते हैं और पब्लिकली उसे हाइड कर सकेंगे। दरअसल, इस तरह के बदलाव के बाद फोटो, वीडियो या कमेंट्स पर मिलने वाले लाइक्स की संख्या में दिलचस्पी को समाप्त हो जाएगी और लोग पोस्ट के कंटेंट पर ज्यादा फोकस कर सकेंगे।

अपनी बायोपिक में इस एक्ट्रेस को देखना चाहती है वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधू

वहीं, बता दे इससे पहले फेसबुक के इंस्टाग्राम ने इस वर्ष की शुरूआत में घोषणा की थी कि वह वीडियो को देखने वालों की संख्या और उसे लाइक करने वालों की संख्या को कम से कम छह देशों में छिपाने का प्रयोग कर रहा है, जहां अकाउंट धारक तो लाइक की संख्या देख सकते हैं लेकिन बाकी लोग इसे नहीं देख सकेंगे। इसी तरह यह बदलाव अब फेसबुक में देखने को मिलेगा। इस फीचर के आने के बाद केवल यूजर्स की यह चेक कर सकेंगे कि उनके किसी पोस्ट पर कितने लाइक मिले हैं।

अब True Caller के जरिए लोगों को बनाया जा रहा ठगी का शिकार

बात करें लाइक काउंट की तो ये एक ऐसा फीचर है, जो शायद ही किसी को नहीं पसंद होगा। ज़्यादातर यूजर्स कुछ भी अपलोड करते हैं तो उनका सारा ध्यान फोटो, वीडिया या पोस्ट पर कितने लाइक आए, उस पर रहता है।

इस वजह से शिवसेना ने Netflix के खिलाफ कराई FIR दर्ज

ताजा खबरें