Facebook ने शुरू की डेटिंग सर्विस, सीक्रेट क्रश का भी मिला फीचर

Updated On: Sep 7, 2019 11:49 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। वहीं, अब हाल ही में फेसबुक ने ऑनलाइन डेटिंग सर्विस शुरू की है। फेसबुक की इस डेटिंग ऐप का नाम ‘Facebook Dating’ है। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने इस नए फीचर के बारे में बताया है।

फ़िलहाल, फेसबुक ने इस डेटिंग सर्विस को अमेरिका के साथ-साथ अर्जेंटीना, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोलंबिया, इक्वाडोर, गुयाना, लाओस, मलेशिया, मैक्सिको, पराग्वे, पेरू, फिलीपींस, सिंगापुर, सूरीनाम, थाईलैंड, उरुग्वे, और वियतनाम में शुरू किया है। वहीं, फेसबुक का कहना है कि 2020 की शुरुआत में यूरोप में अपनी डेटिंग सेवा शुरू करेगा। साथ ही, इसे भारत में भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

https://twitter.com/facebook/status/1169609796682600448

साथ ही, फेसबुक ने अपनी Facebook Dating ऐप के साथ सीक्रेट क्रश का भी फीचर दिया है। जिससे फेसबुक यूजर्स अपने क्रश की सीक्रेट लिस्ट बना सकेंगे। इस फीचर के तहत यूजर्स फेसबुक पर एक डेटिंग प्रोफाइल बना सकेंगे। हालांकि ये प्रोफाइल आपके फेसबुक फ्रेंड्स को नहीं दिखेगी। वहीं, अगर ये क्रश लिस्ट कॉमन होगी तो ही दोनों यूजर्स को बताया जाएगा। वर्ना किसी को नहीं पता चलेगा आपने क्रश लिस्ट में किसे रखा है।

अब पत्रकारों को नौकरी देने जा रहा है Facebook

वहीं, इस ऐप में इंस्टग्राम को भी मर्ज किया गया है यानी इस्टा के फॉलोअर्स में से भी पार्टनर ढूंढ सकते हैं। इंस्टाग्राम पोस्ट को फेसबुक डेटिंग प्रोफाइल पर यूज किया जा सकेगा। यानी यह डेटिंग ऐप यूज़र्स को अपने फेसबुक और इन्स्टाग्राम पोस्ट को एक अलग डेटिंग साइट पर लिंक करने की इजाज़त देगा। यह पूरी दुनिया में अरबों यूज़र्स को आपस मे जोड़ने का काम करेगा।

एक सेब के साथ निगल रहे 10 करोड़ बैक्टीरिया आप : रिसर्च

आपको बता दे फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने पिछले साल इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि यह वास्तविक लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है शार्ट टर्म रिलेशन के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि अमेरिका में तीन में से एक शादी की शुरुआत ऑनलाइन होती है।

Video: अपने आधार कार्ड की डिटेल्स को ऐसे करें Lock/ Unlock

ताजा खबरें