Huawei(चीनी कंपनी) ने कोरोनावायरस से लडने के लिए पीएम केयर में सात करोड रुपए देने की घोषणा की

Huawei ने कहा है कि वो भारत को Covid19 के खिलाफ जंग लड़ने के लिए PM-CARES फंड में और छह अन्य राज्यों को सीधे तौर पर 7 करोड़ रुपए दान दे रही है।

Updated On: Jun 28, 2020 13:58 IST

Dastak

Photo Source- Google

चीन(China) की  टेलीकॉम(Telecom) क्षेत्र की बड़ी कंपनी हुवावे (Huawei) ने कहा है कि वो भारत को Covid19 के खिलाफ जंग लड़ने के लिए PM-CARES फंड में और छह अन्य राज्यों को सीधे तौर पर 7 करोड़ रुपए दान दे रही है। Huawei ने हाल ही में कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए भारतीय अर्थोरिटियों को रिमोट द्वारा तामपान नापने जैसी तकनीक देने की भी पेशकश की है।

चीन के अनुभवों को भारत में करना चाहते हैं लागू-

Huawei India के सीईओ जे चेन(Jay Chen) ने अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक्स टाईम्स को बताया था कि हम भारत में चीन से सीखे हुए अनुभवों को लागू करने के समाधानों पर काम कर रहे हैं। जिससे कोरोना से लडाई में मदद मिल सके। इसमें रिमोट द्वारा तापमान नापने जैसी तकनीक भी शामिल है। कंपनी के अनुसार 5 जी+ थर्मल इमेजिंग(5G+ thermal imaging) तकनीक के जरिए चलते हुए लोगों का रियल टाईम में शरीर का तापमान नाप सकते हैं। जिसका शरिरिक तापमान अधिक होगा उसके बारे में अलर्ट मिलेगा। चीन में ये तकनीक कोरोना वायरस को रोकने के लिए इस्तेमाल में लाई गई थी।

भारतीय कंपनियों ने भी दिया है योगदान-

Huawei भारत में सरकार, उद्योग और स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र के साथ काम करने की पेशकश करता हैं। ताकि हम अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के आधार पर इस हालिया महामारी से लड़ने में अपना योगदान दे सकें"। दूरसंचार क्षेत्र की कंपनियां भारती एयरटेल और रिलायंस जियो ने पहले ही इस बीमारी से लड़ने के लिए पीएम- केयर में अपना योगदान दिया हुआ है।

भारत-चीन मुद्दे पर मोदी ने की ‘मन की बात’, बोले दुश्मनों को मिलेगा करारा जवाब

रिलांयस इंडस्ट्री लिमेटिड ने 500 करोड का डोनेशन पीएम केयर फंड में देने की घोषणा की थी, ताकि देश कोरोनावायरस से लड़ सके। भारती एंटरप्राईजिस और उसकी कंपनियों जैसे भारती एयरटेल, भारती इंनफरा और अन्यों ने 100 करोड़ की राशी कोरोना से लड़ने के लिए देश को देने की बात कही थी।

Delhi में 24 घंटे के नोटिस पर शुरु हो सकती है Metro सेवा, ये हैं सफर के नए नियम

ताजा खबरें