एलन मस्क ने बताया भारतीयों को ट्वीटर ब्लू टिक के लिए इस दिन से देना होगा चार्ज!

अब मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक की कीमत $8 रखी है, यानी कि अब प्रत्येक माह ब्लू टिक यूजर्स को $8 चार्ज देना होगा। अलग-अलग देशों में इसका चार्ज भी अलग होगा।

Updated On: Nov 7, 2022 16:50 IST

Dastak

Photo Source- Pixabay

टि्वटर के ब्लू सब्सक्रिप्शन को कई देशों में लॉन्च कर दिया गया है, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अभी यह सब्सक्रिप्शन फिलहाल कुछ ही देशों में है। यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके के यूजर्स के लिए ही यह सब्सक्रिप्शन उपलब्ध कराया गया है, लेकिन अभी यह फीचर केवल iPhone के यूजर्स को ही मिल रहा है। वही एलन मस्क ने यह भी बताया कि भारत में इसे कब लॉन्च किया जाएगा।

वहीं, दूसरी ओर ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने कर्मचारियों से माफी मांगी है। उन्होंने माफी इसलिए मांगी क्योंकि ट्विटर को एलन मस्क ने खरीद लिया और लगभग 7500 कर्मचारियों में से 3500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। अब मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक की कीमत $8 रखी है, यानी कि अब प्रत्येक माह ब्लू टिक यूजर्स को $8 चार्ज देना होगा। अलग-अलग देशों में इसका चार्ज भी अलग होगा, भारत में इस पर कितना चार्ज लगाया जाएगा अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है, टि्वटर के मालिक ने यह बात साफ कर दी कि अब कोई भी पेमेंट कर अपने ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक ले सकता है।

लेकिन क्या ब्लू टिक से कुछ नए फीचर्स आएंगे?

पेड सब्सक्रिप्शन लेने से यूजर्स को इसमें कुछ सुविधाएं भी मिलेंगी जैसे कि रिप्लाई, मेंशन, सर्च करने की प्रायॉरिटी भी मिलेगी, साथ ही इसमें अब वह लंबे वीडियो और ऑडियो भी पोस्ट कर सकेंगे, और उन्हें नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे ऐड्स देखने को मिलेंगे।

क्या भारतीयों से कम चार्ज लिया जाएगा?

एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए बताया था कि हर देश में टि्वटर ब्लू टिक के चार्जेस भी अलग-अलग होंगे, उन्होंने अभी यह नहीं बताया कि किस देश को इस ब्लू टिक का कितना चार्ज देना होगा लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यूरोपियन देश से भारत में इसकी कीमत कम होगी।

नए फीचर लाने की आखिरी तारीख 7 नवंबर की है-

फिलहाल ट्विटर के सभी कर्मचारी वेरीफिकेशन प्रोसेस को नया रूप देने का काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस फीचर को लॉन्च करने के लिए ट्विटर कर्मचारियों को 7 नवंबर की डेडलाइन दी गई है यदि वह अपना कार्य करने में समक्ष नहीं होते तो उन्हें कंपनी से निकाल दिया जाएगा।

ताजा खबरें