जल्द आने वाला है Jio Fiber, ब्रॉडबैंड समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

Updated On: Aug 12, 2019 13:30 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

RIL (रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड) ने आज 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग का आयोजन किया, जिसमें कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अलग-अलग तरह घोषणाएं की। वहीं, उन्होंने बताया कि जियो किसी भी एक देश में ऑपरेट होने वाली दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। अब तक जियो के ग्राहक 340 मिलियन से ज्यादा हो गए हैं।

इसी दौरान उन्होंने जानकारी दी कि कंपनी जियो गीगाफाइबर को जल्द ही शुरू करने वाली है। ग्राहकों को 700 रुपये प्रति महीने की शुरुआती कीमत में इस ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ मिलेगा। ये प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे। यहां वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा। प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को मूवी रिलीज होने के पहले ही दिन घर में ही मूवी देखने को मिलेगा। वहीं, यह सर्विस 5 सितम्बर से शुरू की जाएगी।

https://twitter.com/ANI/status/1160801249979248640

वहीं, जियो गीगाफाइबर से जुड़ी जानकारी देते हुए कहा कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स मिलेंगे।

साथ ही, उन्होंने बताया कि जियो सेटटॉप बॉक्स की सर्विस भी जल्द ही शुरू की जा रही है। इस सेट टॉप बॉक्स में सारे गेमिंग कंट्रोलर्स के सपोर्ट मिलेंगे, साथ ही यहां यूजर्स को O लैटेंसी गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। वहीं जियो फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी (MR) का सपोर्ट मिलेगा। इसके जरिए ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और इंटरटेनमेंट को VR हेडसेट के जरिए एक्सपीरियंस किया जा सकेगा।

CBSE बोर्ड एग्जाम के लिए सभी कैटेगरी के स्टूडेंट्स को देनी होगी दोगुना फीस

इसके अलावा, उन्होंने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए फिक्स्ड-लाइन रेट्स की भी जानकारी दी गई। यूजर्स को अनलिमिटेड US/कैनेडा पैक 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में मिलेंगे। वहीं, AGM के दौरान जियोपोस्टपेड प्लस की भी जानकारी दी गई।

वहीं, मीटिंग के दौरान जियोफाइबर वेलकम ऑफर की भी घोषणा की गई। जियो के फॉरेवर एनुअल प्लान लेने वाले ग्राहकों को 4K/HD TV सेट और 4K सेटटॉप बॉक्स फ्री मिलेगा।

‘कश्मीर में हिंदू होते तो बीजेपी सरकार अनुच्छेद 370 नहीं हटाती’- कांग्रेस नेता

ताजा खबरें