जाने क्यों डाउन हुआ टि्वटर, अब दिखाई दे रहे हैं ट्वीट्स

ट्विटर का स्तर फिर से नीचे आ चुका है। टि्वटर से 200 कर्मचारियों को निकालने के बाद सभी यूजर्स का यह कहना है कि टि्वटर डाउन चल रहा है। इस समय ट्विटर पर एक हैसटैग बहुत ही ट्रेंड कर रहा है, जोकि #TwitterDwon है।

Updated On: Mar 1, 2023 21:08 IST

Dastak Web Team

Photo source - Google

ट्विटर का स्तर फिर से नीचे आ चुका है, यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि पिछले कुछ महीने में इस प्लेटफार्म को आउटेज का सामना करना पड़ा है, वह भी एलोन मस्क द्वारा प्लेटफॉर्म हासिल करने और हजारों कर्मचारियों को इस प्लेटफार्म से निकालने के बाद। बुधवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट को वैश्विक स्तर पर बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा। वही ट्विटर उपयोगकर्ताओं का यह मानना है कि टि्वटर का स्तर अभी भी नीचे है क्योंकि मस्क ने छंटनी के नवीनतम दौर में कुछ इंजीनियरों को निकाल दिया।

Market में आया तीन दिन की बैटरी लाइफ और मास्क के साथ भी फेस अनलॉक करने वाला फोन

टि्वटर अपडेट-

टि्वटर वापस आ चुका है और सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यह ठीक तरह से काम कर रहा है। संभवत एलोन मस्क 10% कार्यबल को निकालने के बाद इस ट्विटर प्लेटफार्म को ठीक करने के लिए एक इंजीनियर को लाने में कामयाब रहे।

क्या है #TwitterDown-

#TwitterDown इस समय प्लेटफार्म पर ट्रेंड में है। टि्वटर के सीईओ एलॉन मस्क ने हाल में ही यह कहा था कि वह अपनी टीम के साथ मिलकर ट्विटर में आने वाली सभी परेशानियों को ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन ऐसा लग नहीं रहा। जब हम ने #TwitterDown सर्च किया, तो उसमें एलॉन मस्क का प्रोफाइल सामने आया। अन्य खोजों के परिणामों से यह पता चला कि ट्विटर डाउन के लिए कोई भी परिणाम नहीं है। यह प्लेटफार्म मूल रूप से अजीब फंक्शंस कर रहा है।

वैश्विक स्तर पर Twitter Down-

इस समय ट्विटर फीड नहीं दिखा रहा है, मस्क ने पहले ऐसा कहा था कि हमारी टीम उपयोगकर्ताओं के लिए और भी अधिक प्रासंगिक बनाने और सुधारने के लिए काम कर रही है। वही आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर भी सैकड़ों शिकायतें दिखाती है। उपयोगकर्ताओं ने भी डाउनडिटेक्टर पर यह साझा किया है कि फ़ीड के साथ दिक्कत मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप दोनों पर हो रही है।

ट्विटर पर अभी सबसे अधिक ट्रेंडिंग हैशटैग्स में से एक #TwitterDwon है जिसके अंतर्गत अभी हजारों ट्वीट्स हैं‌। इसी कारण से फीड दिखाई नहीं दे रहा है, कोई भी ट्वीट पोस्ट करने में ज्यादा देरी नहीं हो रही है। तो इसलिए हमारा यह मान लेना अच्छा है कि फीड में ही कोई समस्या है। लेकिन कुछ यूजर्स की फॉलोअर्स की लिस्ट गायब हो गई है, लेकिन कोई अन्य व्यक्ति उसके फॉलोअर्स देख सकता है।

Truke ने अपने नए Earbuds किये लांच, जानें इसकी कीमत और खासियत

ताजा खबरें