फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आया नया फीचर, अब स्टोरीज के साथ जोड़ सकेंगे म्यूजिक

Updated On: Sep 18, 2019 11:14 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म फेसबुक अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार नए-नए बदलाव करता आ रहा है। वहीं, फिर से फेसबुक ने अपने यूजर्स को एक खास अनुभव देने का ऐलान किया है। दरअसल, फेसबुक ने अपने 'स्टोरीज' फीचर में म्यूजिक को भी जोड़ने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक ने मंगलवार यानी कल अपने 'स्टोरीज' फीचर में म्यूजिक को भी जोड़ने का फैसला किया है। इससे स्टोरी डालने के साथ-साथ म्यूजिक को भी जोड़ा जा सकेगा। फेसबुक की तरह यह फीचर इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए भी होगा।

इसी के साथ फेसबुक ने इंस्टाग्राम पर कई और फीचर भी पेश किए हैं, जिनमें सॉग लिरिक्स, लिप सिंक लाइव और गाने से जुड़े कुछ स्टिकर भी शामिल हैं। यूजर इन्हें अपनी स्टोरीज में लगा सकते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस तरह की सुविधा अब 55 देशों में उपलब्ध हो गई है।

Video: जुर्माने से बचने के लिए पतीला पहनकर निकले लोग

फेसबुक ने अपने यूज़र्स को इस नए फीचर की सुविधा के लिए कई इंडियन म्यूजिक कंपनियों से हाथ मिलाया है। बता दें इस साल की शुरुआत में, फेसबुक ने टी-सीरीज़ म्यूज़िक, ज़ी म्यूजिक कंपनी और यश राज फिल्म्स जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की थी। इससे पहले भी कंपनी  ने फेसबुक और इंस्टाग्राम में कई बदलाव किए थे। हाल ही में फेसबुक ने इंस्टाग्राम के नाम में अपना नाम जोड़ा था ताकि यूजर्स जान सकें कि इंस्टाग्राम फेसबुक  ही हिस्सा है।

Video: अपने आधार कार्ड की डिटेल्स को ऐसे करें Lock/ Unlock

वहीं, फेसबुक के भारत में 30 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं। इंस्टाग्राम के भारत में 7.2 करोड़ यूजर्स हैं। इंस्टाग्राम के सबसे ज्यादा यूजर्स अमेरिका में हैं। उसके बाद भारत का स्थान है। भारत में फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया में लोग काफी दिलचस्पी दिखाते हैं।

इस वजह से अमेरिका जाने के लिए बुजुर्गों का भेष अपना रहे लोग

ताजा खबरें