New Scorpio की लॉन्चिंग टलने की खबर, अब फरवरी 2022 में होने की संभावना

भारतीय कंपनी महिंद्रा (Mahindra) के बारे में भी आ रही है जिसके मुताबिक वो अपनी नई स्कॉर्पियो (New Scorpio) की लॉन्चिंग को फिलहाल टाल रही है। खबरों के अनुसार नई जनरेशन स्कॉर्पियो की लॉन्चिंग (New Scorpio Launching) को कंपनी ने आगे बढ़ाते हुए वो उसे फरवरी 2022 में ले गई है।

Updated On: May 21, 2021 21:48 IST

Ajay Chaudhary

Photo Source- Social Media

कोरोनावायरस महामारी (Covid19 Pandemic) ने भारत सहित दुनियाभर में ऑटो मार्किट (Auto Market) पर भारी चोट की है। बहुत सारी कंपनियों ने अपनी नई कारों की लॉन्चिंग अभी रोकी हुई है। इनमें से बहुत सी कारें वो भी हैं जो ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में पेश की गई हैं। कोरोना के बाद घटती वाहनों की मांग और गाडी बनाने की कीमत में आई बढ़ोतरी को देखते हुए ऑटो कंपनियां फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं। ऐसे में एक खबर भारतीय कंपनी महिंद्रा (Mahindra) के बारे में भी आ रही है जिसके मुताबिक वो अपनी नई स्कॉर्पियो (New Scorpio) की लॉन्चिंग को फिलहाल टाल रही है।

ऑटो वेबसाइट टीम बीएचपी (Team BHP) की रिपोर्ट के अनुसार नई जनरेशन स्कॉर्पियो की लॉन्चिंग को कंपनी ने आगे बढ़ाते हुए वो उसे फरवरी 2022 में ले गई है। नई स्कॉर्पियो भारत के कुछ शहरों में टेस्टिंग के दौरान देखी गई थी। जिससे उम्मीद लगाई जा रही थी कि इसकी लॉन्चिंग 2021 के किसी भी महीने में हो सकती है। बहुत से लोग इसी उम्मीद के साथ पुरानी स्कॉर्पियो को लेने से कतरा रहे थे, ताकि वो जल्द ही नया मॉडल ले सके। अब ऐसे ग्राहकों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में उसके डिजाइन में कुछ नए बदलाव किए गए हैं। जिसमें फ्रंट में लंबा बॉनेट होने की संभावना जताई गई है। जो अबतक गाडी की टेस्टिंग के दौरान फोटो सामने आए हैं उसके अनुसार गाडी की ग्रिल और लाइट में भी बदलाव देखने को मिलेगा। गाडी की फ्रंट हेडलाइट गोल आकार की प्रोजेक्टर यूनिट प्रतीत होती हैं। नई स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल से कुछ लंबी भी दिखाई दी है, जिससे हम गाडी के अंदर अधिक केबिन स्पेस मिलने की उम्मीद भी लगा सकते हैं।

अगर कार के केबिन की बात करें तो उसमें भी कुछ अहम बदलाव सामने आ रहे हैं। गाडी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नया डैशबोर्ड मिलने की भी उम्मीद है। साथ ही एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम अपहोल्स्ट्री और फ्रंट फेसिंग थर्ड रो मिलने की भी उम्मीद है, जो अबतक इसमें आमने सामने ही मिलती थी।

नई स्कॉर्पियों के इंजन की बात करें तो ये उन्हीं इंजन के ऑप्शनस के साथ बाजार में आ सकती है जो महिंद्र थार में मौजूद हैं। थार में 2 लीटर का एम स्टैलिओन पेट्रोल और 2.2 लीटर का एम हॉक डीजल इंजन मौजूद है। जिसमें छह गेयर का ऑटोमेटिक और मैन्यूअल दोनों तरह का ट्रांसमिशन सिस्टम मौजूद है।

Jeep Wrangler ने Mahindra Thar को कोर्ट में घसीटा: ऑस्ट्रेलिया में किया था नई थार का पोस्टर लॉन्च

नई स्कॉर्पियों आपको किस कीमत पर मिलेगी, अगर उसकी बात करें तो इसके मौजूदा कीमतों से कोई ज्यादा बदलाव की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। कंपनी इसकी कीमत विभिन्न मॉडल्स के हिसाब से 12 लाख से 18 लाख के बीच निर्धारित कर सकती है। बाजार में इस कार को टक्कर देने के लिए हुंडई की क्रेटा, किया सेलटोस, निशान किक और रेनो डस्टर शामिल हैं।

टाटा मोटर्स ने बढ़ाई अपनी कारों की कीमतें

ताजा खबरें