AIRTEL के VIP Number अब आप फ्री में घर बैठे ले सकते हैं, जल्दी से अपनाएं ये तरीका

अभी तक आपको अपने पसंदीदा नंबर के लिए स्टोर पर विजिट करना पड़ता था पर अब एयरटेल एप से आप घर बैठे ही अपनी पसंद का नंबर ऑर्डर कर सकते हैं। अब एयरटेल एप से आप घर बैठे ही ऑनलाइन आर्डर करके वीआईपी नंबर पा सकते हैं। आइए जानते हैं कि किस तरह आप airtel.app की सहायता से वीआईपी नंबर के लिए आर्डर कर सकते हैं।

Updated On: Nov 30, 2022 14:15 IST

Dastak Web Team

Photo Source - Google

'9999…' जैसे नंबरों से आपके पास कई बार कॉल आते होंगे। जिन्हें आप वीआईपी नंबर भी कह सकते हैं। क्या आपके मन में भी वीआईपी नंबर को खरीदने का ख्याल आता है? अगर हां,  तो आज हम आपको एक ऐसा ही तरीका बताएंगे जिससे आप भी वीआईपी नंबर खरीद सकते हैं। तो आइए जाने कि घर पर बैठे-बैठे ही कैसे आप इन नंबरों को ऑर्डर कर सकते हैं।

एयरटेल का कोई भी वीआईपी नंबर खरीदने के लिए सबसे पहले आपको एयरटेल की ऑफिशियल साइट (https://www.airtel.in/myplan-infinity/submit-form) पर जाना होगा। जहां जाकर आपको 'न्यू कनेक्शन' के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, आपका पता इत्यादि कई जानकारियां दर्ज करनी होंगी। जिसके बाद आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस पूरी प्रक्रिया के बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा, जिसे भरने के बाद आपका ऑर्डर दर्ज हो जाए।

पेटीएम एप से एलपीजी सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा कैशबैक, जानिए कैसे करें बुक और ट्रेक

यदि आप अपनी पसंद का नंबर चाहते हैं तो आप स्टोर पर भी विजिट कर सकते हैं। जहां पर आपको विकल्प के तौर पर कई नंबर ऑफर किए जाते हैं। इनमें से कुछ वीआईपी नंबर भी शामिल होते हैं। लेकिन इसके लिए आपको ऑक्शन में हिस्सा लेना होगा या फिर कंपनियां अपने पसंदीदा प्लान पर भी ऐसा नंबर देती है।अब एयरटेल एप की मदद से भी आपको घर बैठे ही वीआईपी नंबर का ऑफर मिल सकता है। जिसके लिए एयरटेल यूजर्स को एयरटेल एप पर इससे जुड़े कई नोटिफिकेशनस भेजे जाते हैं। बस आपको इन नोटिफिकेशंस को ही फॉलो करना होगा। जिससे आप अपने वीआईपी नंबर के लिए फ्री में अप्लाई कर सकेंगे लेकिन उसके बाद आपको चार्ज देना होगा। साथ ही आपके पास ऑनलाइन पेमेंट का भी ऑप्शन है। वीआईपी नंबर को आर्डर करने के लिए आपको पेमेंट करनी होगी, तो आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप स्टोर से वीआईपी नंबर खरीदना चाहते हैं, तो आप कैश के रुप में भी पेमेंट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप डेक्सटॉप पर अब मिलेगा स्क्रीन लॉक फीचर, जानें डिटेल्स

ताजा खबरें