PUBG Mobile भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से एक बार फिर कर सकता है एंट्री

PUBG मोबाइल भारत में फिर से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) के नाम से रिलॉन्च हो सकता है। ये जानकारी कंपनी के अधिकारिक फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल और भारत की वेबसाइट पर दी गई है।

Updated On: May 4, 2021 18:09 IST

Dastak

Photo Source- battlegrounds mobile india

PUBG मोबाइल भारत में फिर से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) के नाम से रिलॉन्च हो सकता है। ये जानकारी कंपनी के अधिकारिक फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल और भारत की वेबसाइट पर दी गई है। पिछले साल सितंबर में भारत में बैटल रॉयल गेम के प्रतिबंध के बाद, गेम के प्रशंसक बडी बेसब्री से कंपनी क्राफ्टन इसे भारत में वापस लाने के लिए काम कर रही है। अब कंपनी इसपर काम कर रही है। ऐसी हलचल देखने को मिल रही है। PUBG मोबाइल के भारतीय वर्जन का एक कथित टीज़र ट्रेलर भी अपलोड किया गया था जिसे कुछ ही देर बाद डिलीट भी कर दिया गया था।

PUBG मोबाइल सहित 117 अन्य ऐप्स को पिछले साल सितंबर में भारत सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया था। 2018 में गैम के रिलीज होने के बाद से ही देश में इस गैम के बडा फैन बेस बना था। प्लेयर भी प्रतिबंध की खबर सुनकर काफी निराश थे। तब से कंपनी कुछ बदलावों के साथ भारत में गेम की वापसी के लगातार प्रयास कर रही है। अब PUBG मोबाइल के अधिकारिक फेसबुक पेज पर जाकर पता चलता है कि उसे @BattlegroundsMobileIN के नए नाम से बदल दिया गया है। खेल अब भारत में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में फिर से शुरू हो सकता है।

इसके अलावा, फेसबुक पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नाम का एक और अकाउंट है जो गेम के लिए आधिकारिक PUBG मोबाइल इंडिया अकाउंट होने का दावा करता है लेकिन सत्यापित नहीं है। इसमें एक बैनर फोटो भी है, जिसमें खेल का नाम दिखाया गया है - बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया "कमिंग सून"। पेज PUBG मोबाइल इंडिया वेबसाइट से भी जुड़ता है, जो फिर से, केवल "कमिंग सून" कहता है।

पिछले महीने के अंत में, कुछ PUBG मोबाइल इंडिया YouTube से जुडे फैंस को 6 सेंकेड का टीज़र वीडियो नोटिफिकेशन मिला था। जिसके अनुसार ऑल न्यू पबजी मोबाइल कमिंग टू इंडिया लिखा था। जिसे जल्द ही यूट्यूब से हटा लिया गया।

Covid-19 Cabin Air Filter: होंडा ने रोल आउट किया केबिन एयर फिल्टर, कोरोनावायरस से लड़ने में करेगा मदद

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि PUBG Corporation या Krafton ने भारत में PUBG मोबाइल की रिलीज़ के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। गेम भारत आएगा फिर से ये अभी भी एक रहस्य की तरह है लेकिन हाल के घटनाक्रमों ने PUBG प्रेमियों में एक उम्मीद बांधी है।

फेसबुक के 533 मिलियन यूजरों का निजी डाटा खुले में उपलब्ध, कंपनी ने साधी चुप्पी

ताजा खबरें