सावधान: आप भी है Reliance Jio ग्राहक तो ऐसे हो सकते है धोखाधड़ी के शिकार

Updated On: Oct 9, 2019 13:47 IST

Jyoti Chaudhary

यदि आप भी रिलायंस जियो का इस्तेमाल करते है तो आपको बेहद सावधान होने की जरुरत है। दरअसल, जियो के ग्राहकों के पास कंपनी के नाम से फर्जी दावे और ऑफर्स वाले मैसेज आ रहे है। इन ऑफर्स में जियो की तरफ से 25 जीबी डेटा फ्री और लॉटरी लगने जैसे दावे किए जा रहे हैं। हालांकि कंपनी ने अपने ग्राहकों को इन फर्जी मैसेज से होने वाली धोखाधड़ी से बचाने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ मैसेज वायरल हो रहे है। इन मैसेज में लिखा है, ‘गुड न्यूज, जियो 6 महीने तक रोजाना फ्री 25 जीबी डेटा दे रहा है। एप डाउनलोड करें और ऑफर ऐक्टिवेट करने के लिए रजिस्टर करें।‘ इतना ही नहीं, इन फर्जी मैसेज में एक यूआरएल भी दिया गया है। वहीं, लोग इन मैसेज को कंपनी को टैग सवाल कर रहे है कि क्या ये कंपनी द्वारा भेजा गया मैसेज है?

जियो के ग्राहकों के इन मैसेज को देख उनके जवाब में कंपनी ने कहा कि जियो के नाम का इस्तेमाल करके ग्राहकों से ठगी की जा रही है। जियो ऐसे मेसेज नहीं भेजता। जियो ऑफर से जुड़ी सभी जानकारियां आपके मॉय जियो एप और जियो डॉट कॉम पर उपलब्ध हैं।

https://twitter.com/JioCare/status/1177551281566535680

खबरों की माने तो धोखाधड़ी करने वाले लोग सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नाम पर भी लोगों से ठगी कर रहे हैं। लोगों के पास मैसेज जा रहे है कि आपने केबीसी और जियो की तरफ से आयोजित लॉटरी जीती है।

बिग बॉस को बैन करने की मांग के चलते शो मेकर्स ने लिया ये फैसला

वहीं, टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, साइबर सिक्योरिटी का कहना है कि ऐसी 152 एप्स हैं, जो लोगों को फ्री डेटा देने का दावा करती है। ये एप्स देखने में बिल्कुल असली लगती हैं। ये एप्स रिलायंस जियो का लोगों भी इस्तेमाल करती हैं।

इस वजह से देश में बनाई जाएगी 1400 किलोमीटर लंबी ‘ग्रीन वॉल’

ताजा खबरें