टाटा मोटर्स ने बढ़ाई कारों की कीमतें, पहले से बुकिंग वाले ग्राहकों को मिलेगा लाभ

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने यात्री वाहनों (Pessenger Vehicles) की कीमतों में 8 मई से मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से औसतन 1.8 प्रतिशत की वृद्धि करेगा। गाडी बनाने में अब कंपनी को पहले के मुकाबले अधिक मंहगा पड़ रहा है।

Updated On: May 7, 2021 19:59 IST

Dastak

Photo Source- Tata Motors

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने यात्री वाहनों (Pessenger Vehicles) की कीमतों में 8 मई से मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से औसतन 1.8 प्रतिशत की वृद्धि करेगा। गाडी बनाने में अब कंपनी को पहले के मुकाबले अधिक मंहगा पड़ रहा है। इसलिए कीमतों में इजाफा किया गया है। इससे पहले टोयोटा ने अपने फोर्चूनर मॉडल पर निर्माण लागत का हवाला देकर एक दम से 80 हजार के करीब गाडी की कीमत में इजाफा किया था।

हालांकि कंपनी ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने पहले से ही टाटा की कोई गाडी बुक की हुई है उनपर इन बढ़ी कीमतों का असर नहीं पड़ेगा। जिन ग्राहकों ने 7 मई या उससे पहले की तारीख में टाटा की कोई गाडी बुक कर रखी है, उन्हें पहली वाली कीमतों में ही वाहन डिलिवर किया जाएगा।

टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने मीडिया को बताया है कि वाहनों में लगने वाले पार्टस की कीमतों में वृद्धि हुई है। जैसे कि स्टील और अन्य मैटिरियल की कीमतों में उछाल आया है। वाहन बनाने के मूल्य में वृद्धी होने के कारण हमारे लिए वाहनों की कीमतों में इजाफा करना जरुरी हो गया था।

ये हैं अप्रैल 2021 की टॉप टेन बेस्ट सैलिंग कार: वैगनआर, स्विफ्ट, ऑल्टो, क्रेटा, बलेनो, डिजायर,वेन्यू, ब्रेज्जा…

उन्होंने कहा कि जिन ग्राहकों ने पहले से कार बुक कर रखी है, उनको ध्यान में रखते हुए, सफारी, हैरियर और नेक्सोन जैसे मॉडलस उन्हें पहले वाली कीमतों में ही दिए जाएंगे।

ताजा खबरें