आज बंद हो जाएगा 'Facebook Stories' से जुड़ा ये खास फीचर

Updated On: Sep 26, 2019 12:38 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

फेसबुक (Facebook) अपनी सर्विसेज को बेहतर बनाने के लिए लगातार अपने प्लेटफ़ॉर्म में बदलाव करती रहती है। फेसबुक ने फिर से एक फीचर को बंद करने का फैसला किया गया है। फेसबुक जिस फीचर को बंद करने जा रहा है उसका नाम ग्रुप स्टोरी फीचर है।

सोशल मीडिया कमेंटेटर मैट नवारा ने ट्विटर कर इसकी जानकारी दी है। मैट नवारा के ट्वीट के मुताबिक, फेसबुक ग्रुप स्टोरीज़ फीचर को बंद करने जा रही है, जोकि 26 सितंबर यानी आज से काम करना बंद कर देगा। वहीं, फेसबुक चाहती है कि ग्रुप्स के फीचर ऐसे हों जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को कनेक्ट कर सकें। बयान में कहा गया है, 'हम हमेशा अपने प्लेटफ़ॉर्म पर यूज़र्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देना चाहते हैं।'

https://twitter.com/MattNavarra/status/1175148760705437697

वहीं, खबरों की माने तो फेसबुक इस प्रक्रिया को 26 सितंबर की सुबह 9 बजे शुरू करेगा। इसका मतलब है कि भारतीय यूज़र्स के लिए ग्रुप स्टोरीज फीचर 26 सितंबर की रात 9 बजकर 30 मिनट से गायब होना शुरू हो जाएगा। साथ ही, एक रिपोर्ट में बताया कि हर महीने फेसबुक पर करीब डेढ़ अरब लोग ग्रुप्स का इस्तेमाल करते हैं।

गाड़ी में Condom रखकर चल रहे कैब ड्राईवर, जानें क्या है वजह

हालांकि, इस फीचर के हटने से फेसबुक स्टोरीज़ फीचर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। फेसबुक के मेन पेज पर अभी भी लोग स्टोरीज़ स्टोरीज़ पोस्ट कर सकते है, जो कि 24 घंटे के बाद अपने आप हट जाती है। बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप स्टोरीज़ को भी फेसबुक पर शेयर करने का ऑप्शन शुरू हुआ है। इससे यूज़र्स अपने वॉट्सऐप स्टोरीज़ को सीधा फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे, जो कि स्टोरी की तरह दिखाई देगा।

बता दें, यह फीचर फेसबुक ग्रुप्स से जुड़ा है। इसके ज़रिए ग्रुप एडमिन्स और मेंबर्स को अपने फेसबुक ग्रुप में वीडियो या फोटोज़ को स्टोरी की तरह पोस्ट करने का ऑप्शन मिलता था। ये स्टोरीज़ 24 घंटे के बाद अपने आप डिलीट हो जाती थी।

अब जल्द ही 11 डिजिट का होगा आपका मोबाइल नंबर!

ताजा खबरें