Twitter Down: जानिए क्यों यूज़र्स के लिए आ रहा API Error

ट्विटर, दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक, सोमवार को Twitter  ने एक बड़े आउटेज का अनुभव किया, क्योंकि यूज़र्स ने अन्य साइटों के लिंक पर क्लिक करने का प्रयास करते समय "API Error" आने की सूचना दी।

Updated On: Mar 6, 2023 23:34 IST

Dastak Web Team

Photo Source - Twitter

ट्विटर, दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक, सोमवार को Twitter  ने एक बड़े आउटेज का अनुभव किया, क्योंकि यूज़र्स ने अन्य साइटों के लिंक पर क्लिक करने का प्रयास करते समय "API Error" आने की सूचना दी। कई यूज़र्स निराश रह गए और Twitter से बाहरी लिंक तक पहुंचने में असमर्थ रहे।

ट्विटर ने तुरंत जवाब दिया-

यह समस्या सुबह-सुबह शुरू हुई, जिसने दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया। ट्विटर ने तुरंत जवाब दिया, इस मुद्दे को स्वीकार किया और उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया कि उनकी टीम समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए काम कर रही है। एक ट्विटर प्रवक्ता ने कहा,"हम जानते हैं कि कुछ उपयोगकर्ता वर्तमान में ट्विटर से बाहरी लिंक तक पहुँचने में समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हम इसके कारण होने वाली किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं और इस मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने के लिए काम कर रहे हैं"।

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म-

कई  यूज़र्स ने फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी निराशा व्यक्त करने और Twitter आउटेज के साथ अपने अनुभव साझा करने के लिए लिया। कुछ ने यह भी अनुमान लगाया कि यह मुद्दा मंच पर कुछ लिंक या सामग्री को सेंसर करने का जानबूझकर किया गया प्रयास था। हालाँकि, ट्विटर ने तब से पुष्टि की है कि आउटेज एक तकनीकी समस्या के कारण था और किसी सामग्री को सेंसर करने का जानबूझकर प्रयास नहीं था। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने यह भी कहा कि इस मुद्दे को अब सुलझा लिया गया है और उपयोगकर्ताओं को सामान्य रूप से बाहरी लिंक तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।

जानिए कैसे शख्स ने Instagram पर सस्ता iPhone खरीदने के चक्कर में गंवाए 29 लाख रुपये

दुनिया भर के यूज़र्स  प्रभावित-

आउटेज समाचार और सूचना तक पहुँचने के साथ-साथ इस तरह की निर्भरता के संभावित जोखिमों के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बढ़ती निर्भरता को उजागर करता है। जबकि ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया है कि समस्या का समाधान हो गया है, यह घटना एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करती है कि तकनीकी समस्याएं और आउटेज किसी भी समय हो सकते हैं, सूचना के प्रवाह को बाधित कर सकते हैं और दुनिया भर के यूज़र्स को प्रभावित कर सकते हैं।

Holi Sale: पाएं बेहतरीन iPhone14 पर बंपर डिस्काउंट, जानिए कहां उपलब्ध है ऑफर

ताजा खबरें