Twitter ने लॉन्च किया बेहद ही खास फीचर, अब कर सकेंगे Voice Tweet

Twitter अपने यूजर्स के लिए बेहद ही खास फीचर लेकर आया है। ट्विटर ने हाल में अब Voice Tweet फीचर रोल आउट किया है यानी अगर आप टाइप नहीं करना चाहते तो आप वॉइस के जरिए ट्वीट कर सकते हैं।

Updated On: Jun 18, 2020 16:35 IST

Dastak Web

Photo Source: Google

साल 2017 में Twitter ने अपने यूजर्स के ट्वीट करने की लिमिट दोगुनी यानी 140 से बढ़ाकर 280 कैरेक्टर की थी। लेकिन कभी-कभी यूजर्स के लिए ये 280 अक्षर भी कम पड़ जाते है अपने संदेश को दूसरों तक पहुंचाने के लिए। ऐसे में अब ट्विटर अपने यूजर्स के लिए बेहद ही खास फीचर लेकर आया है। ट्विटर ने हाल में अब Voice Tweet फीचर रोल आउट किया है यानी अगर आप टाइप नहीं करना चाहते तो आप वॉइस के जरिए ट्वीट कर सकते हैं। इस नए फीचर से अब लोग आपके ट्वीट को पढ़ने के साथ-साथ सुन भी सकते हैं। बता दें हाल ही में ट्विटर ने इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप स्टेटस की तरह Fleet फीचर भारत में लॉन्च किया था।

जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट होगा वॉइस ट्वीट-

फिलहाल, अभी के लिए वॉइस ट्वीट को केवल कुछ चुनिंदा iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है और जल्द ही बाकी एप्पल यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। हालांकि, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर कब रोल आउट किया जाएगा, इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। यह फीचर व्हाट्सएप या अन्य मैसेजिंग ऐप में वॉयस क्लिप की तरह अपने ट्वीट में वॉयस रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है।

ऐसे यूज करें वॉइस ट्वीट-

वॉइस ट्वीट को यूज करने के लिए, ट्वीट कम्पोज़ बटन पर टैप करें, फिर नीचे बाईं ओर दिखाई देने वाले नए साउंड वेव बटन पर टैप करें। अब आप वॉइस ट्वीट कर सकते हैं। लेकिन निश्चित रूप से बिना लिमिट के ट्विटर कुछ नहीं है। ऐसे में इंडिविजुअल वॉइस ट्वीट में आपको 140 सेकंड तक की लिमिट मिलेगी। अगर आपने लिमिट क्रॉस कर दी, ट्विटर अपने आप एक नया वॉइस ट्वीट शुरू कर देगा और एक नया थ्रेड बना देगा।

नए फीचर से मिलेगा और भी ह्यूमन टच-

ट्विटर का कहना है कि कभी-कभी लिखित ट्वीट के द्वारा कई चीज़े रह जाती और वह अनुसुना सा लगता है। ऐसे में हम ये नया वॉयस ट्वीट फीचर लेकर आए हैं, जो यूजर्स को और भी ज्यादा ह्यूमन टच देगा। बता दें, वॉयस ट्वीट आपके टाइमलाइन में एक वीडियो कार्ड की तरह एक बड़े ट्वीट के साथ प्रदर्शित किया जाता है, जिसमें कोई वीडियो नहीं होती।

IPL 2020: 26 सितंबर से इन दो शहरों में शुरू हो सकता है इंडियन प्रीमियर लीग

वहीं, वॉइस ट्वीट का ऑडियो ऑटो-प्ले नहीं होता है। वॉइस ट्वीट को सुनने के लिए आपको इमेज पर टैप करना होगा, जिसके बाद आप वॉइस सुन सकते हैं। ट्विटर का कहना है कि कभी कभी लिखित ट्वीट के द्वारा कई चीज़े रह जाती और वह अनुसुना सा लगता है। ऐसे हम ये नया वॉयस ट्वीट फीचर लेकर आए हैं, जो यूजर्स को और भी ज्यादा ह्यूमन टच देगा।

सुशांत सिंह की पांच पर्सनल डायरी लगी पुलिस के हाथ, आत्महत्या का खुलेगा राज?

ताजा खबरें