WhatsApp जल्द लेकर आने वाला है मल्टी डिवाइस फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स अपडेट करता रहता है। अब व्हाट्सएप जल्द ही मल्टी-डिवाइस फीचर लेकर आने वाला है।

Updated On: Jun 13, 2020 19:23 IST

Dastak Web

Photo : Twitter

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स अपडेट करता रहता है। अब व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर लेकर आने वाला है। जिसके तहत आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ चार मोबाइल डिवाइसों पर इस्तेमाल कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पिछले कुछ समय से अफवाहों में है। एक व्हाट्सएप अकाउंट को कई मोबाइल डिवाइस पर एनेबल करने के लिए हाल ही मे बीटा वर्जन पर देखा गया। ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया गया है जिसमें यह नया फीचर डेवलपमेंट में देखा जा सकता है और अभी भी मल्टी डिवाइस फीचर बिटा टेस्टिंग के जाना बाकी है।

WABetaInfo पर पोस्ट किए गए ट्वीट के मुताबिक, व्हाट्सएप आपको एक ही समय में चार डिवाइस से अपने व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल करने के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर जोड़ा जा रहा है। ट्विटर पर पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ऐप डिवाइसों में डेटा सिंक करने के लिए वाई-फाई कनेक्टिविटी का उपयोग करेगा। हालांकि, व्हाट्सएप मोबाइल डेटा को उन यूजर्स के लिए एक ऑप्शन के रूप में पेश कर सकता है जिनके पास वाई-फाई कनेक्शन नहीं है, लेकिन यूजर्स कई मोबाइल पर अपना अकाउंट यूज करना चाहते हैं।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह नया फीचर अभी डेवलपमेंट प्रोसेस में है। इसका मतलब है कि यह हाल के किसी भी बीटा वर्जन का हिस्सा नहीं है और शायद एक इंटरनल टेस्टिंग तक सीमित है। इसके अलावा, व्हाट्सएप एक इस फीचर को पब्लिक रिलीज करने से पहले इसमें कुछ बदलाव कर सकता है।

दिन में 100 बार पाउट बनाती हैं करीना कपूर, ये है वजह

बता दें, वर्तमान में व्हाट्सएप अपने यूजर्स को एक साथ कई मोबाइल डिवाइसों पर व्हाट्सएप अकाउंट यूज करने की अनुमति नहीं देता है। एप्लिकेशन एक डिवाइस पर दो व्हाट्सएप अकाउंट इस्तेमाल करने का सपोर्ट भी नहीं करता है। हालांकि, कुछ एंड्रॉइड फोन में दो ऐप यूज करने के लिए डुअल ऐप सपोर्ट का सहारा लेते है।

ICSI CS Exam 2020: कंपनी सेक्रेटरी के एग्जाम फिर हुए स्थगित, यहां देखें नई डेटशीट

 

ताजा खबरें