Whatsapp यूजर्स को जल्द देगा High Resolution में Video भेजना का फीचर, तीन ऑप्शनस दिए जाएंगे

व्हाट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। मीडिया में आ रही रिपोर्टस की मानें तो व्हाट्सएप यूजर्स को अच्छी क्वालिटी (God Quality) में वीडियो (Video) भेजने के ऑप्शन पर काम कर रहा है।

Updated On: Jul 2, 2021 19:05 IST

Dastak

Photo Source: Google

व्हाट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। मीडिया में आ रही रिपोर्टस की मानें तो व्हाट्सएप यूजर्स को अच्छी क्वालिटी (God Quality) में वीडियो (Video) भेजने के ऑप्शन पर काम कर रहा है। अभी तक व्हाट्सएप पर यूजर वीडियो भेजने से पहले उसकी क्वालिटी चुन नहीं पाते थे, वाट्सएप्प अपने अनुसार वीडियो का साइज और क्वालिटी रिड्यूस कर आगे भेज देता था। लेकिन अब आ रही रिपोर्टस के मुताबिक वाट्सएप्प पर यूजर वीडियो को हाई क्वालिटी में भी भेज पाएंगे, हाई पिक्सल वीडियो भेजने के लिए यूजरों को किसी अन्य प्लेटफार्म का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

रिपोर्टस की मानें तो व्हाट्सऐप जल्द ही अपने यूजरों को इस समस्या से निजात दिलाने वाला है। वीडियो को आगे हाई क्वालिटी में न भेज पाना एक सुखद बात नहीं थी। वेबसाइट वेबीटाइनफो के मुताबि वाट्सएप्प यूजरों को अपने कॉन्टैक्ट्स को वीडियो भेजने से पहले वीडियो क्वालिटी चुनने का फीचर दिया गया है। इस फीचर को एंड्रॉइड बीटा बिल्ड में स्पॉट किया गया है।

वेबीटाइनफो के मुताबिक व्हाट्सएप यूजर्स को अपने किसी कॉन्टैक्ट्स को वीडियो भेजने से पहले तीन ऑप्शनस मिलेंगे। जिसमें से पहला ऑप्शन ऑटो मोड होगा, जिसमें व्हाट्सएप का एल्गोरिथम अपने आप वीडियो के लिए बेस्ट क्वालिटी को चुनेगा और उसमें उसे कमप्रेस कर आगे भेजेगा। यूजर को दूसरा ऑप्शन बेस्ट क्वालिटी के रुप में मिलेगा। इस ऑप्शन को चुनने के बाद वाट्सएप्प वीडियो को मौजूद बेस्ट क्वालिटी में आगे भेजेगा। अगर आपका वीडियो हाइ क्वालिटी में शूट हुआ है तो वाट्सएप्प उसे इस स्पेसिफिक मूड में ही आगे भेजेगा।

यूजरों को तीसरा विकल्प डाटा सेवर के रुप में दिया जाएगा। इससे चुनने के बाद अगर आप वीडियो किसी को भेजना चाहते हैं तो व्हाट्सएप वीडियो को कंप्रेस कर आगे भेजेगा, जिससे आपका इंटरनेट डाटा कम इस्तेमाल होगा। प्राप्त जानकारियों के अनुसार वाट्सएप्प अभी इन फीर्चस को विकसित कर रहा है और अगली अपडेट में इन्हें लाइव किया जा सकता है।

Electric Vehicle: गुजरात ने EV Policy रखी सामने, इलेक्ट्रिक वाहन खरीद पर मिलेगी डेढ़ लाख तक छूट

ताजा खबरें