यूपी के 71 वें स्थापना दिवस पर सीएम योगी ने दिया 1.4 लाख छात्रों को स्कालरशिप

उत्तर प्रदेश के 71 वें स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग ने रविवार को छात्रों को 1,43,929 छात्रवृत्ति जारी की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मैं उत्तर प्रदेश के सभी 24 करोड़ लोगों को हार्दिक बधाई देता हूं।

Updated On: Jan 25, 2021 13:29 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

उत्तर प्रदेश के 71 वें स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग ने रविवार को छात्रों को 1,43,929 छात्रवृत्ति जारी की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मैं उत्तर प्रदेश के सभी 24 करोड़ लोगों को हार्दिक बधाई देता हूं। यह भूमि हमारे देश की सदियों पुरानी परंपराओं और संस्कृति को संरक्षित करती है। और इसने स्वतंत्रता संग्राम में केंद्रीय भूमिका भी निभाई है। उन्होंने आगे कहा कि हमने इस अवसर का उपयोग प्रतिभाशाली लोगों को सम्मानित करने के लिए किया है, जिन्होंने राज्य के सामाजिक जीवन के विभिन्न पहलुओं में योगदान दिया है। योगी सरकार के कई विभाग, जिनमें युवा कल्याण, दुग्ध विकास, खादी ग्रामोद्योग, खेल और शामिल हैं। कृषि, राज्य के प्रतिभाशाली लोगों को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि राज्य की कानून और व्यवस्था की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। जिसके परिणामस्वरूप निवेश में वृद्धि हुई है, जिससे राज्य की असीम संभावनाओं की खोज हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि अन्य राज्य हमारे ऊपर कानून और व्यवस्था की स्थिति को मॉडल करने की कोशिश करते हैं, और इससे राज्य की धारणा बदल गई है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी समारोह में भाग लिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वो अपने राज्य को देश और दुनिया के सामने गौरवान्वित करने के लिए यूपी गौरव सम्मान’ के साथ एक मुख्य सचिव की अगुवाई वाली समिति द्वारा चयनित हर साल 3 से 5 लोगों को सम्मानित करेंगे।

Tractor Parade की Delhi Police ने किसानों को दी अनुमति, राजधानी में 100 किलोमीटर तक चलेंगे ट्रैक्टर

यह हमारे माननीय राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि वो उत्तर प्रदेश के सभी लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं देते हैं। बलिदान, संस्कृति और परंपरा की यह पवित्र भूमि पूरी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। आत्मानिभर भारत के विचार को उत्तर प्रदेश को 24 जनवरी 1950 को भारत के एक राज्य के रूप में मान्यता दी गई थी।

गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार नजर आएगी लद्दाख झांकी, जानिये इस बार के आयोजन में क्या होगा अलग

ताजा खबरें