उत्तर प्रदेश में कक्षा 6-8 के लिए 10 फरवरी से खुल जाएंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को 10 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। कोरोनावायरस महामारी के कारण पिछले साल मार्च में स्कूल बंद कर दिए गए थे।

Updated On: Feb 6, 2021 17:20 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Twitter

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को 10 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। कोरोनावायरस महामारी के कारण पिछले साल मार्च में स्कूल बंद कर दिए गए थे। अतिरिक्त मुख्य सचिव (बेसिक शिक्षा) रेणुका कुमार द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल 10 फरवरी से जबकि कक्षा 1 से 5 तक के लिए स्कूल 1 मार्च तक फिर से खुलेंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा था कि राज्य भर के शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार, राज्य में शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षण शुरू करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। पहले उच्च और माध्यमिक शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोला जाना चाहिए और बाद में सभी स्कूलों में कक्षाएं शुरू की जानी चाहिए।

प्रोटीन की कमी होने पर डाइट में शामिल करें ये चीजें

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा है कि शिक्षा विभाग ने पहले ही शिक्षण संस्थानों द्वारा अपनाई जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी है। छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कक्षाओं को साफ किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि थर्मल स्कैनिंग, फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और प्राथमिक उपचार की व्यवस्था सभी स्कूलों में सुनिश्चित की गई है। राज्य में कक्षा 9वी से 12वी तक के स्कूल 19 अक्टूबर को फिर से खुल गए थे।

किसान आंदोलन: देशभर मे चक्का जाम, आईटीओ समेत कई मेट्रो स्टेशनों के दरवाजे बंद

ताजा खबरें