हरियाणा के युवा आए किसानों के पक्ष में, सरकार को दी अध्यादेश वापस लेने की नसीहत

हरियाणा के बल्लभगढ़ में युवाओं ने किसानों के पक्ष में अवाज उठाई है। आज युवाओं ने बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह पार्क में एकत्रित हो सरकार के खिलाफ अवाज उठाई है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा संसद में पास किए गए कृषि से संबधित तीन अध्यादेशों को किसानों के खिलाफ बताया है।

Updated On: Sep 25, 2020 18:53 IST

Dastak

Dastak Photo

हरियाणा के बल्लभगढ़ में युवाओं ने किसानों के पक्ष में अवाज उठाई है। आज युवाओं ने बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह पार्क में एकत्रित हो सरकार के खिलाफ अवाज उठाई है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा संसद में पास किए गए कृषि से संबधित तीन अध्यादेशों को किसानों के खिलाफ बताया है। युवाओं ने एसडीएम बल्लभगढ को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। केंद्र सरकार ने तीन कृषि अध्यादेश संसद में पास किए हैं जिसके विरोध में किसान पुत्रों ने प्रदशर्न किया है।

प्रदर्शन का हिस्सा रहे युवाओं से दस्तक इंडिया ने बातचीत की है युवा अजय सिंह ने दस्तक इंडिया को बताया कि विदेशों में भी बहुत सी जगह ऐसे अध्यादेश लागू किए गए हैं जहां वो फेल साबित हुए हैं। कृषि विशेषज्ञों ने भी इसे सही नहीं ठहराया है बावजूद इसके सरकार किसान विरोधी इन फैसलों को लागू करने जा रही है। किसान पुत्र सिद्दांत सराव ने कहा कि बीजेपी सरकार का ये अध्यादेश किसानों के लिए खुदकुशी करने जैसा है, कृषि का बाजारीकरण हो जाने से किसान को नुकसान होगा। किसान अपनी फसल का स्टॉक करके नहीं रख सकता लेकिन इसका फायदा प्राईवेट खिलाडी उठाएंगे।

तुलसी की खेती से कैसे करें लाखों की कमाई

युवाओं का साथ वहां अन्य संगठनों ने भी दिया और वो भी युवाओं के इस प्रदर्शन में शामिल रहे। आगे वीडियो में विस्तार से देखिए युवाओं ने क्या कुछ कहा-

ताजा खबरें