बिना नंबर प्लेट के गाड़ी चलाने पर कटा 10 लाख रूपये का चालान

Updated On: Nov 30, 2019 17:04 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

देशभर में नए ट्रैफिक चालानों के रेट बढ़ने के बाद से लोगों ने यातायात के नियमों का पालन करना शुरू कर दिया है। लेकिन कुछ लोग अभी भी ऐसे है, जो इन रूल्स का पूरी तरह से उल्लंघन करते नजर आ रहे है। अब हाल ही में बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक कार चालक का दो-चार हजार रूपये नहीं बल्कि लाखों में चालान कटा।

दरअसल, यह मामला गुजरात के अहमदाबाद का है, जहां एक कार चालक द्वारा अपनी गाड़ी के जरुरी कागज न होने और बिना नंबर प्लेट के गाड़ी चलाने पर लाखों रूपये का चालान काटा गया। अहमदाबाद पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि पोर्श 911 स्पोर्ट्स कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर करीब दस लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। वैध दस्तावेज और नंबर प्लेट नहीं होने के कारण यह जुर्माना लगाया है। इस कार की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए बताई जाती है।

https://twitter.com/AhmedabadPolice/status/1200410927427989504

वहीं, इस चालान के कटने के बाद चारों तरफ हडकंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से बुधवार को अहमदाबाद में हेलमेट चौराहा पर सिल्वर रंग की कार को रोका गया। पूछताछ किए जाने पर कार चालक के पास वाहन के वैध दस्तावेज भी नहीं मिले। इसलिए कार को जब्त कर लिया गया है और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आरटीओ मेमो जारी किया। इसका मतलब है कि उन्हें आरटीओ के पास जुर्माना जमा करना होगा और कार वापस लेने के लिए रसीद के साथ आना होगा।

रोजाना 9 घंटे सोने पर एक लाख रूपये दे रही ये कंपनी

ताजा खबरें