300cc मोटरसाइकल की बराबरी से एक चार्ज में 100km भागेगी, ये शानदार Electric Motorcycle

0
Photo source : Google

पैरिस की एक स्टार्टअप कंपनी, जेमबॉन-ब्युरे ने हाल ही में एक शानदार Electric Motorcycle बनाई है। इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल का नाम Gloria है। इस मोटरसाइकल ने इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर का बिल्कुल अलग रूप प्रस्तुत किया है। यह सिर्फ अलग किस्म की इलैक्ट्रिक बाइक नहीं होगी,  इसका शानदार स्टाइल इसे राइड करने वाले को भी बेहतरीन लुक देती है। इस ई-बाइक को कंपनी के ऑनलाइन प्लैटफॉर्म के ज़रिए, ग्राहक अपनी पसंद के हिसाब से बाइक को कस्टमाइज़ करवा सकते हैं। ग्राहक द्वारा आखरी डिज़ाइन चुन लेने के बाइ कंपनी इसे ग्राहक को डिलिवर करेगी। इसके अलावा ग्राहक इस बाइक के कुछ पुर्ज़े अलग से भी लगवा सकते हैं।

इस कंपनी की शुरुआत कस्टम मोटरसाइकल शॉप के रूप में हुई है। यह आने वाले समय में पूरी तरह इलैक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी बन सकती है। ग्लोरिया प्रोजैक्ट जवान ग्राहकों को टार्गेट करके पूरा किया गया है और यह कंपनी इस बाइक की बड़ी मात्रा में उत्पादन की ओर बढ़ रही है। जेमबॉन-ब्युरे के को-फाउंडर ने कहा कि, “हमारा मानना है कि किसी देश में स्टैंडर्ड वाहन चलाने जाने का दौर अब जा चुका है और यह एक शानदार वाहन है जो सेल्फ-एक्सप्रेशन को दिखाता है। जेमबॉन-ब्युरे कस्टम गैराज को चलाते वक्त हमने बहुत सारी बातें सीखी हैं और यही वो वजह है जिसके चलते हमने इस इलैक्ट्रिक टू व्हीलर ग्लोरिया का ज़्यादा मात्रा में उत्पादन शुरू किया है।”

जेमबॉन-ब्युरे मोटरसाइकल 4 साल पुरानी कंपनी है और कस्टम मोटरसाइकल बनाने के व्यापार में लगी है। ग्लोरिया प्रोजैक्ट सिर्फ एक प्रोजैक्ट और कंपनी का विश्वास ना होकर यह भी निर्धारित करेगा कि आने वाले समय में कंपनी का नाम इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल बनाने वाली कंपनी के रूप में सामने आएगा। पूरी तरह तैयार होने के बाद अनुमान है कि ग्लोरिया एक बार चार्ज किए जाने पर 100 किमी तक चलाई जा सकेगी। यह एक 300cc मोटरसाइकल की बराबरी से भागेगी और फिलहाल कंपनी ई-बाइक के लिए रकम एकत्र करने में लगी है। रकम इकट्ठी हो जाने के बाद 2020 तक इस ई-बाइक का उत्पादन शुरू किया जाने का अनुमानित है।

Leave a Reply