दुनिया में जल्द ही 5G लायेगा इंडिया : मुकेश अंबानी

0

नई दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस(IMC) के दूसरे एडिशन की शुरुआत हो गयी है। दिल्ली में चल रहे इस इवेंट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी, भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल, टेलीकॉम कमीशन की चेयरपर्सन और सेक्रेटरी अरुणा सुंदरराजन, ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा समेत इंडस्ट्री के कई दिग्गज शामिल हुए है।

इस इवेंट में अंबानी ने कहा कि 2020 तक भारत पूरी तरह 4G होगा। उन्होंने कहा कि Jio कम दाम में यूजर्स को बेहतर क्वालिटी उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश का तेजी से विकास हुआ है और भारत सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन गया है।

अंबानी ने कहा कि भारत अब बहुत जल्द ही 5G भी प्राप्त कर लेगा। भारत दुनिया के दूसरे विकसित देश से कहीं पहले 5G रेडी होने की राह पर है। साथ ही, कहा कि ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के मामले में अभी भारत 135वें नंबर पर है और जियो इसे इससे भी आगे ले जाना चाहता है। उन्होंने कहा कि इंडियन मार्केट में Jio के लिए 5G सबसे बड़ा फोकस होगा। Jio अपने JioPhone के दम पर डिजिटल मुहिम को गांवों तक ले जाना चाहता है।

एयरटेल के फाउंडर सुनील मित्तल ने कहा, ‘दुनिया भर में भारत में मोबाइल फोन यूजर्स की ग्रोथ सबसे ज्यादा है।’ उन्होंने कहा कि भारत के तेजी से उभरते डिजिटल टेक्नोलॉजी के इको-सिस्टम को प्रॉपर गाइडेंस की जरूरत है। भारत, दुनिया में सबसे किफायती मोबाइल डेटा प्लान में बढ़त ले रहा है और भारत रोमिंग चार्जेज खत्म करने वाले पहले देशों में है।

Leave a Reply