एयरसेल मैक्सिस मामला: पी. चिदंबरम को मिली राहत, कार्ति चिदंबरम को लगा झटका

0
Aircel Maxis case: Relief to P. Chidambaram, Karti Chidambaram felt shock
Photo : Twitter

एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ़्तारी कुछ दिनों के लिए टल गई है। गुरुवार यानी आज पटियाला हाउस कोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ़्तारी 26 नवम्बर तक के लिए टाल दी है। इस मामले में अगली सुनवाई 26 नवम्बर को ही होगी। और आगे का फैसला भी अगली सुनवाई पर किया जाएगा।

साथ ही, उनके बेटे कार्ति की भी गिरफ़्तारी 26 नवंबर तक लिए टल गई है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने उनकी विदेश जाने की अर्जी पर तुरंत सुनवाई करने से मना कर दिया है।

कोर्ट में आज कपिल सिब्बल और अभिषेक मुन सिंघवी पूर्व वित्त मंत्री की ओर से पेश हुए थे। उन्होंने कहा कि ईडी ने बुधवार शाम को ही इसपर जवाब दिया है, इसलिए उन्हें अपना जवाब दायर करने के लिए कुछ समय चाहिए। साथ ही, आपको बता दे कि एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले में अदालत ने 8 अक्टूबर को चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति की गिरफ्तारी से सुरक्षा 1 नवंबर तक बढ़ा दी थी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी मिलकर यह जांच कर रहे हैं कि किस प्रकार कथित रूप से कार्ति चिदंबरम ने एयरसेल-मैक्सिस सौदे में निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी हासिल की, जबकि उनके पिता साल 2006 में केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

दरअसल, एयरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है। साल 2006 में चिंदबरम ने एयरसेल मैक्सिस को निवेश के लिए 3500 करोड़ की मंजूरी थी जबकि इसकी मंजूरी आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमिटी से मिलनी चाहिए थी। चिंदबरम को उस समय केवल 600 करोड़ तक के निवेश के लिए मंजूरी देने का अधिकार था।

Leave a Reply