फरीदाबाद में बोले केजरीवाल सरकार बनवा दो 15 दिन में स्कूलों की बढ़ी फीस वापस दिलवा दूंगा

0
kejriwal in tigaon faridabad
फरीदाबाद के तिगांव में रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

फरीदाबाद के तिगांव में आम आदमी पार्टी की स्कूल और अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 70 साल से इस देश में हुंकार रैली, परिवर्तन रैली, विकास रैली हुई, लेकिन किसी पार्टी की स्कूल और अस्पताल रैली करने की हिम्मत नहीं हुई। चुनाव के समय में सभी पार्टियां हमारी आंखो में धूल झोंकती थी। केजरीवाल ने कहा कि मैं सभी पार्टियों को और हरियाणा में चार साल से सत्ता में बैठे मनोहर लाल खट्टर को चुनौती देता हूं  “खट्टर सहाब अगर हिम्मत है तो हरियाणा में कहीं स्कूल और अस्पताल रैली करके दिखा दो। उस रैली में वो भी आएंगे और आमने सामने बात हो जाएगी। और अगर खट्टर सहाब आपको मंजूर हो तो वो दिल्ली में स्कूल और अस्पताल रैली करेंगे आप भी आना।”

केजरीवाल ने आगे कहा कि वो पिछले एक महीने से हरियाणा के दौरे पर हैं इस दौरान उन्होंने देखा कि यहां के सरकारी स्कूल खंडर बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि अगर केजरीवाल साढ़े तीन साल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत ठीक कर सकता है तो खट्टर सहाब चार साल में हरियाणा के स्कूल क्यों नहीं ठीक कर सकते। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में सरकारी स्कूलों पर चौदह हजार करोड़ रुपए खर्च करते हैं हरियाणा का भी बजट इतना ही है लेकिन दिल्ली में स्कूलों पर खर्च की गई राशि दिखाई देती है हरियाणा में क्यों नहीं दिखाई देती? उन्होंने कहा कि खट्टर सहाब अगर ईमानदार हैं तो बताएं कि 14 हजार करोड़ की राशी कहां गई।

केजरीवाल ने कहा कि तीन साल में उनकी सरकार ने दिल्ली में जितने काम किए उससे दिल्ली का सीना 56 नहीं 58 इंच का हो गया है। उन्होंने कहा कि फरीदाबादवासी भी कईं बार प्राईवेट स्कूल संचालकों की गुंडागर्दी की शिकायत लेकर उनके पास आए थे। जब मर्जी यहां के प्राईवेट स्कूल फीस में बढोतरी कर देते हैं। उन्होंने तीन साल से दिल्ली में किसी भी प्राईवेट स्कूलों को फीस नहीं बढ़ाने दी। केजरीवाल ने कहा कि अगर हरियाणा में कोई प्राईवेट स्कूल फीस बढाता है तो चिंता मत करना हमारी सरकार बनवा दो 15 दिन के अंदर आपकी फीस वापस करवा देंगे।

योगी बोले: हैदराबाद के निजाम की तरह भगाएंगे ओवैसी को

केजरीवाल ने कहा कि आप लोगों ने पांच साल ओपी चौटाला की सरकार देख ली, आपने दस साल हुड्डा की सरकार देख ली, आप ने पांच साल बीजेपी की सरकार देख ली। अगर इन्होंने एक भी सरकारी स्कूल और अस्पताल ठीक किया हो तो आप इन्हें वोट दे देना। आप दिल्ली में आकर स्कूल और अस्पताल देख लें अगर पसंद आए तो ही केजरीवाल को वोट देना। केजरीवाल ने कहा कि हमें सत्ता नहीं चाहिए, आजाद भारत के अंदर पहला मुख्यमंत्री हूं जिसने 49 दिनों की सरकार में मुख्यमंत्री की कुर्सी को ठोकर मारी थी। आप हमें सत्ता में लाए य़े सोचकर नहीं अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सरकार बनाएं।

केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के सरकारी स्कूलों के अध्यापक बहुत अच्छे हैं, वो बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं लेकिन इन सरकारों ने स्कूलों में पढाने का माहौल ही नहीं छोड़ रखा। उन्होंने कहा कि प्राईवेट स्कूल के टीचरों को भी पूरी तनख्वा नहीं दी जा रही। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के दौरान सरकारी कर्मचारियों के साथ धोखा दिया है। कर्मचारियों को रिटायर होने पर 700 से 800 रुपए पेंसन दी जा रही है। जिससे गुजारा नहीं हो सकता। आप हमारी सरकार बनवाओं 15 दिनों के अंदर पुरानी पेंशन फिर से लागू करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि फरीदाबाद में कई किसानों की जमीन का 10 साल पहले अधिग्रहण हुआ लेकिन अभी तक मुआवजा नहीं मिला। फरीदाबाद के सेक्टर में रहने वाले लोगों से एनहेंसमेंट चार्ज वसूला जा रहा है। इन्होंने किसानों के नाम से फर्जी अकांउट खोल रखा है जिसमें एनहेंसमेंट चार्ज जमा कर रहे हैं और उसे खा रहे हैं। हमारी सरकार आते ही किसानों को मुआवजा और सेक्टरवासियों के साथ होने वाली ये लूट बंद की जाएगी।

Leave a Reply