अपने संगीत से भारत और पाकिस्तान को करीब ला रहा ये सरदार!

0
Sardar virender singh vij
Agency Photo

कहते हैं संगीत दिलों की दूरी के साथ दो मुल्कों की दूरी कम करने में अहम भूमिका निभा सकता है। क्योंकि संगीत की कोई सरहदें नहीं होतीं। वो तो सीधा लोगों के दिलों में उतरता है। संगीत के जरिए दो मुल्कों की दूरी कम करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं जानेमाने पंजाबी पॉप सिंगर वरिंदर सिंह उर्फ विज़। विज़ ने पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर मेघा के साथ मिलकर पाकिस्तान स्थित वाघा बॉर्डर पर अपना नवीनतम ट्रैक ‘बॉर्डर पार’ बनाया है। खास बात यह कि भारत से पहले ही इस गाने ने पाकिस्तानी मीडिया में धूम मचा दी है।

दिल्ली में अपने गाने ‘बॉर्डर पार’ की लॉन्चिंग के दौरान विज ने पड़ोसी देश के साथ काम करने के अपने अनुभव को मीडिया से साझा करते हुए कहा कि ‘यह एक शानदार अनुभव था, क्योंकि यह पहली बार है, जब मैं पाकिस्तान गया था। हालांकि हम सिंगर हैं, तो पूरी दुनिया में शो करते हैं। हमारे शो-यात्रा की शुरुआत दुबई से हुई थी। वहां हमने भारत-पाक संयुक्त शो किया था। वहीं पर मैं कुछ पाकिस्तानी और भारतीय लोगों से मिला। वह शो बड़ा हिट था। जहां तक मेरा अनुभव कहता है, पाकिस्तानी कलाकार वास्तव में शानदार होते हैं। उनके साथ काम करके हम एक बेहतर बॉण्डिंग का निर्माण करते हैं। चूंकि हमारे शो का पाकिस्तान में भी प्रसारण हुआ, जिससे मेरे प्रशंसकों की संख्या में वृद्धि हुइ्र। उसके बाद मैंने मेघा जी के साथ बात की, हम मिले और इस गीत की रचना की। हमने वास्तव में इस आपसी सहयोग से एक संदेश देने की कोशिश की है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे शूटिंग, वीजा और जो भी मदद की जरूरत थी, उसके लिए मुझे पाकिस्तान सरकार से पूरा समर्थन मिला है। यहां तक कि वहां के लोग भी पूरी तरह से सपोर्टिव थे, और मुझे खुशी है कि हमारा प्रोजेक्ट अच्छे और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।’

सलमान खान का खुला राज़, क्यों नहीं करते ऑन-स्क्रीन KISS

 विज इससे पहले हॉलीवुड कलाकारों के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले पहले पंजाबी पॉप आर्टिस्ट हैं। ’ट्वाइलाइट सागा : ब्रेकिंग डॉन’ पार्ट 2 फेम सिंगर जूडी शकोनी ने फिल्म ‘क्लब डांसर’ के आइटम गीत ‘पैग पटियाला’ में उनके साथ प्रस्तुति दी है। विज म्यूजिक इंडस्ट्री के बड़े नामों में से कुछ के साथ न केवल टाई-अप करना चाहते हैं, बल्कि दिग्गज म्यूजिक कंपनियों, जैसे – यूनिवर्सल, टी-सीरीज़, जी म्यूजिक, शेमारू, मूवी बॉक्स (यूके) के साथ साइन भी किया है। विज ने वर्ष 2006 में राष्ट्रपति ए.पी.जे अब्दुल कलाम के लिए राष्ट्रपति भवन में प्रदर्शन भी किया था, जिसके लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।

Leave a Reply