प्रयागराज में कुंभ मेले के लिए तैयार की जा रही हेलीपोर्ट बिल्डिंग ढही, 2 मजदूर फंसे

0
Heliport building collapsed for the Kumbh fair in Prayagraj, two laborers stranded
photo : Twitter

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में कल देर रात एक बड़ा हादसा हुआ है। प्रयागराज में होने वाले कुंभ मेले में हेलीपोर्ट के लिए बनाई गई बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें दो मजदूर दब गए। आपको बता दे कि प्रयागराज में आने वाले श्रद्धालुओं को हेलिकाप्टर सुविधा देने के लिए हेलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा इस हेलीपोर्ट पर वीवीआईपी गेस्ट के हेलिकाप्टरों की पार्किंग की जाएगी।

इस हादसे की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके मुताबिक़, बीती रात एक हादसा हुआ जिसमे कुंभ मेले में हेलीपोर्ट के लिए बनाई गई बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया। इतना ही नहीं, इस हादसे में बिल्डिंग के मलवे के नीचे दो मजदूर फंस गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीम ने मलबे में फंसे दोनों मजूदर को बचा लिया।

बता दें, इस बार कुंभ मेले का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार बड़े भव्य तरीके से कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद तैयारियों पर निगरानी रख रहे हैं, फिर भी ये हादसा किन कारणों से हुआ इसका अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है। इस बार कुंभ में कई प्रदेशों की नामी हस्तियों के साथ कई देशों के गणमान्य लोग भी मौजूद रहेंगे।

सवर्ण जाति आरक्षण राज्यसभा में पास, राष्ट्रपति मुहर लगना बाकी

Leave a Reply