प्रयागराज कुंभ मेले में सिलेंडर फटने से लगी आग

0

प्रयागराज में मंगलवार से शुरू होने वाले कुंभ में बड़ा हादसा हो गया है। आज यानी सोमवार सुबह इस मेले में दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई। आग लगने की घटना के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। अधिकारियों की मानें तो आग पर काबू पा लिया गया है।

इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके मुताबिक, कुम्भ मेले के दिगंबर अखाड़े के टेंट में सिलेंडर ब्लास्ट के कारण आग लग गई, लेकिन इस आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। आग इतनी बड़ी थी कि अचानक ही दर्जनभर टेंट में फैल गई। आपको बता दे कि मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में पहला शाही स्नान होना है ऐसे में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचे हैं।

खबरों की माने तो, कुंभ प्रशासन के सूचना निदेशक शिशिर ने कहा कि टेंट के बाहर खाना बनाने की आज्ञा रहती है वहां पर ही सिलेंडर था जिसके कारण आग लग गई। उन्होंने कहा कि आग लगने के तुरंत बाद ही इसपर काबू पा लिया गया था। उन्होंने कहा कि हमने सभी को सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां दी हैं, लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही के कारण इस प्रकार का हादसा हुआ है।

आपको बता दे कि इससे पहले भी कुम्भ मेले में बन रही हेलीपैड बिल्डिंग ढेह गई थी, जिसमे दो मजदूर फंस गए थे, लेकिन उन्हें बचा लिया गया था। बता दें कि मंगलवार को ही प्रयागराज में मकर संक्रांति के अवसर पर पहला शाही स्नान होना है, जिसके कारण कुंभ में करोड़ों श्रद्धालुओं की भीड़ वहां जुटी हुई है। ऐसे में कुंभ के शुरू होने से पहले ही आग का लगना प्रशासन पर सवाल खड़े करता है।

जस्टिस सीकरी ने ठुकराया मोदी सरकार का प्रस्ताव, राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

Leave a Reply