CBI vs Mamata: केंद्र के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना जारी, सीबीआई ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

0

पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार शाम से धरने पर बैठी है और ये धरना अभी तक जारी है। बता दे कि बहुचर्चित शारदा चिटफंड और रोज वैली घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का नाम भी सामने आया है, जिसके बाद सीबीआई और कोलकाता पुलिस आमने-सामने हैं।

सीएम ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ ‘संविधान बचाओ’ धरने पर बैठ गई हैं। यह धरना कोलकाता के मेट्रो चैनल के पास चल रहा है। ममता के साथ कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी मौजूद हैं।

वहीं सीबीआई ने आज यानी सोमवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सीबीआई ने अपनी याचिका में कहा है कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को कई बार तलब किया गया, लेकिन वे सहयोग करने में विफल रहे और जांच में बाधा उत्पन्न की। साथ ही, ममता बनर्जी सड़क पर ही कैबिनेट मीटिंग लेंगी। फिर राज्य का बजट पेश किया जाएगा।

सीबीआई की इस याचिका पर भारत के मुख्य न्यायाधीश का कहना है कि हम कल इस मामले की सुनवाई करेंगे।

खबरों के अनुसार, ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई पर कार्रवाई करने का प्रेशर बनाते हैं। अमित शाह बंगाल में तख्तापलट की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी चोर पार्टी है और अब उनकी एक्सपायरी डेट करीब है। बता दें कि केंद्र सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी के समर्थन में कई दल आ गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को ‘दीदी’ से मिलने कोलकाता जा सकते हैं। वहीं अखिलेश यादव ने भी बंगाल सीएम का समर्थन किया है।

इस घटनाक्रम पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ट्वीट कर कहा कि ममता दीदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। मोदी ओर शाह संवैधानिक संस्‍थाओं को नष्‍ट कर रहे हैं। पूरा विपक्ष एकजुट होकर फासिस्‍ट ताकतों को हराएगा।

Leave a Reply