Amazon Prime ला रहा है नई सर्विस, देख पाएंगे टीवी चैनल्स

0
Amazon Prime video, TV Channels, Subscription, Amazon Prime, Online Service, अमेजन प्राइम

अमेजन प्राइम अपने ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस लेकर आ रहा है। अब एक नई जानकारी के मुताबिक, भारतीय बाजार के टॉप स्ट्रीमिंग प्लेयर्स में से एक अमेजन अपने अमेजन प्राइम वीडियो में टीवी चैनल्स को मिक्स कर सकता है यानी कंपनी केबल टीवी चैनल्स को अपने अमेजन प्राइम वीडियो सर्विसेज में ला सकती है।

खबरों के अनुसार, ये फीचर कोई नया फीचर नहीं है, अमेजन इस सर्विस को पहले से ही यूनाइटेड स्टेट्स, यूके और जापान जैसे देशों में उपलब्ध करा रहा है। द हिंदू बिजनेस लाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी जल्द ही इस सर्विस को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी में है। फिलहाल इसकी लॉन्चिंग के लिए कोई निश्चित तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले महीनों में इस सर्विस को भारतीय बाजार में लाया जाए।

अमेजन चुनिंदा बाजारों में ट्रेडिशनल टीवी चैनल्स को सब्सक्राइब करने की सुविधा देता है। इन टीवी चैनलों में  HBO, CBS, Showtime और Starz के नाम शामिल हैं। रेवेन्यू सिस्टम की बात करें तो यूजर्स अमेजन को सब्सक्रिप्शन फीस देना होगा, जिसे कंपनी केबल चैनल्स या सैटेलाइट प्रोवाइडर को देगी।

इस सिस्टम के तहत टीवी चैनल्स यूजर्स के लिए अमेजन प्राइम वीडियो में ही जुड़ जाएंगे। प्राइम वीडियो के लिए इंटरनेशनल ओरिजिनल्स के हेड, जेम्स फेरल कहते हैं कि ये सर्विस ने वास्तव में काफी अच्छा किया है। साथ ही ये भी कहा है कि ये ‘जल्द ही भारत आ रहा है।’ रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फीचर का पाने के लिए यूजर्स के पास प्राइम सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। इस फीचर के तहत ग्राहक अपनी पसंद के टीवी चैनल को सेलेक्ट कर पाएंगे और उसे सब्सक्राइब कर पाएंगे।

लोकसभा चुनाव: उम्मीदवारों को विज्ञापन देकर खुद बताना होगा ‘मैं अपराधी हूं’

Leave a Reply