Congress Manifesto, Lok Sabha Election 2019, BJP MP Sakshi Maharaj, Congress Party, JeM
नेशनल होम

साक्षी महाराज की बीजेपी को धमकी, कहा- टिकट कटा तो परिणाम अच्छे नहीं होंगे

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी सांसद साक्षी महाराज की घबराहट सामने आ गई है। साक्षी महाराज ने पत्र लिखकर बीजेपी को चेतावनी दी है कि अगर उनका टिकट काटा गया, तो इसके नतीजे अच्छे नहीं होंगे। साक्षी महाराज का ये पत्र सोशल मीडिया में साझा हो रहा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने यूपी भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को चेतावनी भरा पत्र लिख कहा कि यदि पार्टी उन्नाव निर्वाचन क्षेत्र के लिए अलग (मेरी उम्मीदवारी से संबंधित) निर्णय लेती है, तो इससे राज्य और देश भर के करोड़ों कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हो सकती हैं। इसके परिणाम सकारात्मक नहीं हो सकते हैं।

साथ ही, साक्षी महाराज ने लिखा है कि बीते पांच साल में मैंने अपने संसदीय क्षेत्र में दिन-रात कड़ी मेहनत करके करोड़ों रुपये लगाकर पार्टी की स्थिति को बहुत मजबूत किया है। साथ ही अन्य सांसदों की तुलना में मैं अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपनी पहचान बनाने में सफल रहा हूं। ऐसे में अगर उन्नाव से मेरे संबंध में पार्टी कोई अन्य निर्णय लेती है तो इससे मेरे प्रदेश और देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं के आहत होने की पूरी संभावना है, और इसका परिणाम सुखद नहीं रहेगा।

उन्‍होंने पत्र में लिखा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव नतीजों के आंकड़े बताते हुए साक्षी महाराज ने लिखा कि उन्होंने तीन लाख पंद्रह हजार मतों से जीत दर्ज की थी और सपा व बसपा उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी। महाराज ने कहा कि इस बार यह सीट सपा के खाते में गई है, जिससे अरुण कुमार शुक्ला या किसी दूसरे ब्राह्मण उम्मीदवार के चुनाव लड़ने की संभावना है। खुद को उन्नाव जिले का इकलौता ओबीसी नेता बताते हुए साक्षी महाराज ने संसदीय क्षेत्र में अपने समाज के वोटरों की संख्या भी गिनाई और खुद को सबसे प्रबल उम्मीदवार बताया।

बता दे कि उम्मीद लगाई जा रही है कि उत्‍तर प्रदेश में भाजपा अपने मौजूदा सांसदों में से लगभग 24 का टिकट कट सकता है। इनकी जगह योगी सरकार के कई मंत्रियों को टिकट दिए जा सकते हैं। ऐसे में मौजूदा सांसदों को डर सता रहा है। हालांकि, भाजपा की ओर से मौजूदा सांसदों के टिकट काटने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

शरद पवार की भविष्यवाणी- आगामी चुनावों में नरेंद्र मोदी नहीं बन पाएंगे प्रधानमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *