Facebook, Social Media, Instagram, फेसबुक, फेसबुक का नया डिजाईन, Facebook CEO Mark Zuckerberg, फेसबुक डेवलपर्स कांफ्रेंस F8
टेक होम

Video: Facebook का नया डिजाइन हुआ जारी, जाने क्या होंगे नए फीचर्स

दुनिया भर के लोग सोशल मीडिया फेसबुक प्लेटफॉर्म के बहुत ही बड़े दीवाने है। वही इसकी बढ़ती लोकप्रियता को लेकर इसमें लगातार कुछ बदलाव भी किये जा रहे है। फेसबुक डेवलपर्स कांफ्रेंस F8 में फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक का नया डिजाइन पेश किया है।

इस नए डिजाइन में न्यूज फीड को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। इसके अलावा फेसबुक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की प्राइवेसी पर फोकस किया है। इस नए डिजाइन में लॉन्च के समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बने सिग्नेचर ब्लू बैनर को भी हटाया गया है। इस नए डिजाइन में फेसबुक के मैसेजिंग ऐप, ऑनलाइन मार्केट प्लेस और वीडियो ऑन डिमांड साइट को शोकेस किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने बिजनेस के लिए सोशल सर्किल भी जारी किया है। डेटिंग के लिए यूजर्स को सेक्रेट क्रश का ऑप्शन मिलेगा। फेसबुक डेटिंग के लिए यूजर्स को अप्वाइंटमेंट बुक करने का टूल भी दिया जाएगा।

https://www.facebook.com/zuck/posts/10107278677803131

इस मौके पर फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा, जैसे-जैसे दुनिया बड़ी और अधिक जुड़ती जा रही है, हमें इंटिमेसी के उस अर्थ की आवश्यकता होती है जो पहले से कहीं और अधिक है। इसलिए मेरा मानना ​​है कि इसका भविष्य प्राइवेट है। यह हमारी सेवाओं के लिए अगला अध्याय है। इससे पहले मार्च में जकरबर्ग ने यह वादा किया था कि इस विज्ञापन से भरे हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बदलाव किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी का मुख्य लक्ष्य यूजर्स के डाटा प्रिवेसी की सक्रूटनी करनी है। कंपनी ने ऑनलाइन कम्यूनिकेशन को तेजी से बढ़ाने के लिए प्राइवेट मैसेजिंग, शॉर्ट लास्टिंग स्टोरी और छोटे ग्रुप को चिन्हित किया है।

यहां देखे फेसबुक का नया डिजाईन

फेसबुक ने नए डिजाइन को ज्यादा प्राइवेट और इनक्रिप्टेड यानी सुरक्षित बनाने पर फोकस किया है जिसकी वजह से कम्युनिकेशन ज्यादा निजी हो सके। इसके अलावा फेसबुक पर अफवाहों और फेक न्यूज से लड़ने की भी चुनौती बनी हुई थी। पिछले साल से ही फेसबुक डाटा प्रिवेसी को लेकर कई विवाद सामने आ चुके थे जिसकी वजह से इन फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए जकरबर्ग ने प्राइवेसी पर ज्यादा फोकस किया है। फेसबुक मैसेंजर ऐप को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए लाइट स्पीड पर काम किया जा रहा है जो ऐप को छोटा और ज्यादा तेज बनाएगा।

आम जनता को झटका, LPG गैस की कीमतों में इजाफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *