दुनिया नेशनल

नर्सिंग होम में नर्स ने बुजुर्ग को व्हील चेयर से उठा सोफे पर पटका

अमेरिका के लिवोनिया से एक होश उडा देने वाली घटना की वीडियो सामने आई है। वीडियो में एक बीमार बुजुर्ग के साथ नर्सिंग होम की स्टाफ बदसलूकी करती नजर आ रही है। इतना ही नहीं महिला स्टाफ इस बुजर्ग व्यक्ती को व्हील चैयर से उठा सोफे पर पटक देती है। ये वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी। पीडित बुजर्ग व्यक्ती की उम्र 89 वर्ष बताई गई है और 2015 में उनके पेट की सर्जरी की गई थी। जिस दौरान उन्हें कुछ दिन के लिए नर्सिंग होम रखा गया है। जिसके बाद ये घटना घटी। बुर्जुग के इस बारे में परिवार के सदस्यों को बताने पर उन्होंने नर्सों के इस बर्तावे की शिकायत नर्सिंग होम को दी ।

मामला इतने से भी नहीं थमा क्योंकि नर्सिंग होम ने बुजुओर्ग यूनिस के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया। लेकिन परिवार के सदस्यों ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने यूनिस के कमरे में खूफिया कैमरे लगा दिए। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इन कैमरों  में करीब 100 वीडियो रिकोर्ड हुए जिनमें नर्स बुजुर्ग यूनिस के साथ बुरा बतार्व कर रही हैं। उन्हीं वीडियों में से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नर्सें बुरे बर्ताव के साथ बुर्जुग के सर को पकड कर हिला रही हैं और उसे व्हीलचेयर से उठा सोफो पर पटक देती हैं।

डेली मेल अखबार के मुताबिक एक नर्स ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मुस्लिमों को निकालने के लिए किए गए प्रयासों की तारीफ करते हुए यूनिस को प्रताड़ित किया। परिवार का आरोप है कि यूनिस मध्य पूर्वी इलाके के हैं, इसलिए उन्हें नर्सों ने परेशान किया। बुजुर्ग के परिवार ने वीडियो के आधार पर नर्सों के खिलाफ शिकायत की। अखबार के मुताबिक इन नर्सों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया

dastak
Dastak India Editorial Team
http://dastakindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *