राफेल डील: अंबानी को ही क्यों मिली राफेल डील, सच सामने आ गया है- राहुल गांधी

0
Rafeal Deal: Why did Ambani get Rafael Deal, the truth has come true - Rahul Gandhi
Photo : twitter

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानी शुक्रवार सुबह को राफेल मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें राहुल गांधी ने अनिल अंबानी और मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि राफेल डील अंबानी को ही क्यों दी गई। जब अंबानी की कंपनी घाटे में चल रही थी तो उसे दसॉ ने 284 करोड़ रुपये क्यों दिए।

साथ ही राहुल ने आरोप लगाया कि अनिल अंबानी की कंपनी के पास तो जमीन भी नहीं थी, जो पैसा दसॉ ने दिया उसी पैसे से उन्होंने जमीन खरीदी। अंबानी की कंपनी को जानबूझकर फायदा पहुंचाया गया।

साथ ही, राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील की वजह से ही सीबीआई के चीफ को हटाया गया। क्योंकि नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी के बीच में पार्टनरशिप थी, हमारा काम पूरे देश को सच बताना है। राहुल बोले कि हम चाहते हैं कि इस मामले में जेपीसी का गठन हो। उन्होंने सीबीआई चीफ को भी हटा दिया, प्रधानमंत्री रात को सो नहीं पा रहे हैं। प्रधानमंत्री जांच से डर रहे हैं, यही कारण है कि उन्होंने सीबीआई चीफ को हटा दिया।

राहुल ने इस मामले में यह भी कहा कि यदि इस मामले पर कोई पूछताछ शुरू होती है तो मोदी इस पर कुछ जवाब नहीं देंगे, इस बात की गारंटी है। यह स्पष्ट है कि निर्णय निर्माता कौन था … यह नरेंद्र मोदी था और यह अनिल अंबानी को 30000 करोड़ रुपये देने के लिए नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया एक सौदा था।

क्या है राफेल डील

राफेल फाइटर जेट डील भारत और फ्रांस की सरकारों के बीच सितंबर 2016 में हुई। हमारी वायुसेना को 36 अत्याधुनिक लड़ाकू विमान मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह सौदा 7.8 करोड़ यूरो (करीब 58,000 करोड़ रुपये) का है। सितंबर 2019 में पहला राफेल भारत पहुंचेगा।

Leave a Reply