अवाम और जवान : भारतीय सेना ने कश्मीर में लगाया मेडिकल जांच शिविर

0
INDIAN ARMY MEDICAL CHECKUP CAMP
Photo Tweeted by Indian Army

कश्मीर में अवाम और जवानों के साथ आने की बेहद जरुरत है। ऐसे में भारतीय सेना की बटालियन “गुरु के बाज” ने राइजिंग स्टार बायोनेटस के तत्वावधान में कश्मीर की अवाम के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। सेना का ये कदम काबिल-ए-तारीफ है। ये शिविर संभा जिले सर्वा क्षेत्र में लगाया गया था। जिसमें सर्वा और वहां के आसपास के गांवो में रहने वाले ग्रामीणों ने अपनी स्वास्थ्य जांच कराई।

इस स्वास्थ्य जांच शिविर में कुल 423 ग्रामीणों ने अपनी जांच करवाई। शिविर में समान्य चिकित्सक के साथ स्त्री रोग विशेषज्ञ भी शामिल थे। जिसमें लोगों को की नि:शुल्क जांच और परामर्श प्रदान किया गया। जांच कराने आए लोगों के चहरों पर खुशी अगल ही दिखाई दे रही थी। ग्रामीणों को सेना से कुशल नर्सिंग सहायकों द्वारा पारिवार नियोजन, बच्चों की देखभाल, बुनियादी स्वच्छता और स्वच्छता के पहलुओं के बारे में भी शिक्षित किया गया था और रोगियों के लिए मुफ्त दवाएं भी प्रदान की गईं।

जाना ही था यदि प्रिय ! तुमको

इस दौरान बल्ड डोनेशन कैंप का भी आयोजन किया गया जिसमें सेना के जवानों ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया। सेना के इस कदम की संभा जिले के नागरिकों, प्रशासन और अधिकारियों ने भी जमकर तारीफ की।

Leave a Reply