राहुल गांधी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को बनाया तेलंगाना का कार्यकारी अध्यक्ष

0
Rahul Gandhi appoints Mohammad Azharuddin as working president of Telangana
Photo : Twitter

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सरकार ने अपने संगठन में कई बदलाव किये है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को तेलंगाना कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसी के साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित को भी पद दिया है। उन्हें कांग्रेस पार्टी का सचिव नियुक्त किया गया है।

इतना ही नहीं, कांग्रेस ने प्रदेश संगठन में 14 अन्य बदलाव किये हैं। दो उपाध्यक्ष, आठ महासचिव और चार सचिवों की नियुक्ति की है।

आपको बता दे कि तेलंगाना की सभी 119 विधानसभा सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव में कांग्रेस ने टीडीपी से गठबंधन किया है और उसका मुकाबला सत्तारूढ़ टीआरएस से है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने पहली बार 2009 में कांग्रेस हाथ थामा था और वह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद लोकसभा सीट से सांसद बने थे। मोहम्मद अजहरुद्दीन पर फिल्म ‘अजहर’ भी बन चुकी है। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने अजहरुद्दीन का किरदार निभाया था।

India vs Australia : चोट लगने की वजह से टेस्ट मैच से आउट हुए पृथ्वी शॉ

तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में के. चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को हराने के लिए कांग्रेस अल्पसंख्यकों को अपने पाले में करने की कोशिश में जुटी है। पार्टी ने इस बाबत मस्जिदों और चर्च को मुफ्त बिजली, इमाम और पादरियों को हर महीने तनख्वाह देने सहित कई लुभाने वादे किए हैं।

Leave a Reply