India vs Australia : चोट लगने की वजह से टेस्ट मैच से आउट हुए पृथ्वी शॉ

0
India vs Australia: Out of Test matches due to injury Prithvi Shaw
Photo : Twitter

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बाहर हो गए है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया है कि पृथ्वी शॉ को टेस्ट मैच का अभ्यास करते समय चोट आई है, जिस कारण वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज 6 दिसंबर से शुरू हो रही है। इसी बीच सिडनी ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ अभ्यास मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए हैं।

राजनीतिक जनित हैं किसानों की समस्याएं !

बोर्ड ने कहा, ‘शुक्रवार सुबह शॉ की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे।’

खबरों की माने तो, 19 साल के पृथ्वी, जिन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 66 रनों की जोरदार पारी खेली खेली थी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने ऊंचा शॉट खेला था, जिसे लपकने के लिए पृथ्वी ने पूरा जोर लगाया और खुद को बाउंड्री लाइन के अंदर रखने की कोशिश की थी। इस दौरान वह गिर पड़े जिस वजह से उनकी बाईं एड़ी में चोट लगी है।

आपको बता दे कि साल 1947 से लेकर अब तक टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में जीत नहीं मिली है। आखिरी बार भारत को साल 2008 में पर्थ टेस्ट में कामयाबी मिली थी। तब से लेकर अब तक यानी पिछले 10 सालों में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है। क्रिकेट के जानकारों के मुताबिक इस बार विराट की कप्तानी में टीम इंडिया के पास सीरीज़ जीतने का सुनहरा मौका है। लेकिन पृथ्‍वी शॉ के पहले टेस्ट से बाहर होने के चलते टीम इंडिया को केएल राहुल और मुरली विजय के साथ ओपनिंग करनी पड़ सकती है। हाल के दिनों में विजय और राहुल का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में शॉ का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए झटका है।

Leave a Reply