अपने बच्चे का नाम ”एडॉल्फ हिटलर” के नाम पर रखने वाले जोड़े को कोर्ट ने सजा सुनाई

0

मंगलवार को ब्रिटिश अदालत ने एक कट्टरपंथी जोड़ा जिन्होंने एडॉल्फ हिटलर के नाम पर अपने बच्चे का नाम रखा उन्हें सजा सुनाई है। उन्हें आतंकवाद विरोधी कानूनों के तहत एक प्रतिबंधित समूह से जुड़ने के लिए यह सजा सुनाई है। एडम थॉमस को बर्मिंघम क्राउन कोर्ट में न्यायाधीश मेलबर्न इनमान ने जेल में साढ़े 6 साल की सजा सुनाई है और उनके पुर्तगाली साथी क्लाउडिया पटाटा को पांच साल की सजा सुनाई है।

थॉमस 22 वर्ष के हैं और पटाटा, 38 वर्षीय हैं। वो उन छह लोगों में से थे, जो 2016 में आतंकवाद विरोधी कानूनों के तहत प्रतिबंधित होने वाले पहले राइट विंग समूह का हिस्सा थे। अपनी सजा में इंमान ने यह भी कहा कि इस समूह के “भयानक” लक्ष्य थे। उनका मक्सद था कि राष्ट्रीय हिंसा और हत्या कर इस देश में लोकतंत्र को खत्म कर दिया जाए। उनका मकसद नाजी विचारों को लागू कर समाज के सभी वर्गों को खत्म करना था।

न्यायाधीश ने कहा कि इस जोड़े ने अपने बच्चे को “एडॉल्फ” नाम दिया था, जिससे एक नस्ल के खिलाफ हिंसा करने का लंबा इतिहास जुड़ा हुआ है। इससे पहले दो अन्य पुरुष, साइबर सुरक्षा कार्यकर्ता जोएल विल्मोर, 24, और 26 वर्षीय वैन ड्राइवर नाथन प्रिके को भी जेल भेजा गया था।

Leave a Reply