पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: विशेष सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को दिया दोषी करार, 17 जनवरी को सुनाएंगे सजा

0
Journalist Chhattrapati murder case: Special CBI court convicts Ram Rahim to be convicted
Photo : Twitter

पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित चारों आरोपियों को दोषी करार दिया है, लेकिन सीबीआई कोर्ट चारों आऱोपियों को 17 जनवरी के दिन सजा सुनाएगी। आपको बता दे कि राम रहीम इस समय रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है और उसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया।

इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके मुताबिक़, राम रहीम सहित अन्य आरोपियों को पत्रकार छत्रपति की हत्या मामले में दोषी करार दिया है। और इसकी सजा सीबीआई कोर्ट 17 जनवरी को सुनाएगी।

खबरों के अनुसार, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर किशन लाल, निर्मल और कुलदीप के साथ मिलकर साजिश रचकर सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या कराने का आरोप था। आरोप था कि बाइक पर आए कुलदीप ने गोली मारकर रामचंद्र प्रजापति की हत्या कर दी थी, उसके साथ निर्मल भी था। छत्रपति ने अपने सांध्य कालीन समाचार पत्र पूरा सच में इस संबंध में अनाम साध्वी का पत्र प्रकाशित किया था और पूरे मामले का खुलासा किया था।

CBSE ने ‘मैथ्स’ का बोझ कम करने का लिया फैसला, 10वीं कक्षा के लिए होंगे दो स्तरीय एग्जाम

आपको बता दे कि इस मामले में 2003 में एफआईआर दर्ज हुई थी और 2006 में मामला सीबीआई के सुपुर्द किया गया था। इन साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में ही गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में 20 वर्ष कैद की सजा भुगत रहा है।

Leave a Reply