प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा से पहले हेलिपैड बनाने के लिए बिना परमिशन काटे पेड़

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओडिशा के बालांगीर जिले में तय यात्रा से दो दिन पहले रविवार को एक अस्थायी हेलिपैड तैयार करने के लिए पेड़ों की कटाई को लेकर एक मामला सामने आया है। प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ), बलांगीर, समीर सत्पथी ने कहा कि पूर्व अनुमति प्राप्त किए बिना अस्थायी हेलीपैड तैयार करने के लिए जिले में रेलवे स्टेशन मैदान के पास कई पेड़ गिरा दिए गए।

सत्पथी ने कहा कि इस संबंध में एक जांच का आदेश दिया गया है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रधान ने दावा किया कि जो लोग प्रधानमंत्री की यात्रा से “डरते” हैं, वे वन अधिकारियों का “दुरुपयोग” करके एक गलत अभियान फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) बाबाजी चरण राउल ने कहा, “एक टीम क्षेत्र में गिरे पेड़ों की संख्या का पता लगाने के लिए घटनास्थल का दौरा करेगी।”

उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर से लेकर आरक्षण मुद्दे पर बीजेपी को सुनाई खरी खोटी

चूंकि यह क्षेत्र रेलवे के अधिकार क्षेत्र में आता है, इसलिए ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) के एक अधिकारी ने कहा कि वे भी इस मामले की जांच कर रहे हैं। ईसीओआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) जे पी मिश्रा ने कहा, “हम इस विषय पर अपनी जांच कर रहे हैं। इस तरह के हेलिपैड को तैयार करना राज्य सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का काम है। यह स्थानीय प्रशासन है जो यह तय करता है कि प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर कहाँ उतरेगा। मोदी को एक आधिकारिक समारोह में भाग लेंगे। वहाँ वे अपनी यात्रा के दौरान एक भाजपा रैली को संबोधित करने के अलावा, परियोजनाओं की भी मेजबानी करेंगे।

Leave a Reply