यहाँ-यहाँ निकले हैं सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन फार्म, आप भी देखिए

0

जो बच्चे नौकरियाँ ढूँढ रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में हेड कांस्टेबल के लिए आवेदन 21 जनवरी, 2019 से शुरू हो गया है। CISF ने अपनी आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से हेड कॉन्स्टेबल के 429 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2019 है।

सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आफको इस नौकरी के बारे में बता दें कि यह वेतन मैट्रिक्स में स्तर -4 में है और हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के अस्थायी पद होंगे  इसका ग्रेड पे 2400 / है। जो उम्मीदवार 10 + 2 (इंटरमीडिएट) पास हैं वे पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस एक्जाम के तीन स्तर होंगे। पहले ओएमआर या सीबीटी लिखित परीक्षा, स्किल या टाइपिंग टेस्ट औऱ मेडिकल परीक्षा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए CISF की वेबसाइट cisfrectt.in पर जाकर लॉग ऑन करें।

मोदी के आने से बनारस में अघोषित छुट्टियां शुरू

आरआरबी जेई भर्ती 2019

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर जूनियर इंजीनियर (जेई) की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। 13, 847 रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए केवल 10 दिन ही बचे हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी है। सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क 500 रुपये है जबकि आरक्षित श्रेणी के आवेदकों (एससी / एसटी) को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या एसबीआई ई-चालान के माध्यम से किया जा सकता है। तो यदि आप इनमें से किसी भी नौकरी का इन्तजार कर रहे थे तो जल्दी से अप्लाई कर लीजीए।

Leave a Reply