19 साल की लड़की ने किया अपनी ही सहेली का रेप, आरोपी को भेजा न्यायिक हिरासत में

0
Rape, Delhi, Tihar Jail, कड़कड़डूमा कोर्ट, बलात्कार, judicial custody
Photo : Twitter

दिल्ली में रेप की बहुत सी खबरें सुनी होगी लेकिन ये पहला मामला है जब किसी महिला को अपनी ही साथी के साथ रेप का आरोपी मानते हुए तिहाड़ जेल भेजा गया है। इस मामले में आरोपी को दिल्ली पुलिस सहेली के साथ बलात्कार करने के आरोप में एक 19 साल की लड़की को गिरफ्तार किया है। बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल सितंबर में एक बड़ा फैसला सुनाते हुए समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया था और इसी आधार पर ये कार्रवाई की गई है।

इसकी जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके मुताबिक़, 25 साल की रेप पीड़िता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने 19 साल की महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपी को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आरोपी को सोमवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने कोर्ट से आरोपी लड़की की एक दिन की रिमांड मांगी जिसे स्‍वीकार करते हुए उसे एक दिन की न्‍यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया। पीड़िता ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत मजिस्‍ट्रेट के सामने आरोप लगाया कि लड़की ने उसके साथ कई बार जबरन अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए।

देश को बर्बाद करना चाहते हैं ढाई आदमी और मीडिया- अखिलेश यादव

खबरों के अनुसार, पीड़ित लड़की ने बताया कि पिछले साल मार्च में वह गुड़गांव में नौकरी छोड़कर अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाह रही थी। वह अपने कुछ दोस्‍तों के साथ ऑनलाइन कपड़ों के बिजनेस में निवेश करना चाहती थी। पंजाब के राजपुरा में प्रशिक्षण लेने के बाद, महिला से निवेश के पैसे के रूप में 1.5 लाख रुपये देने को कहा गया। लड़की ने बताया कि उसके पिता ने लोन लेकर यह पैसे उसे दिए थे। अपना कपड़ा ऑनलाइन बेचने के लिए पार्टनर ढूंढने के दौरान उसकी मुलाकात रोहित से हुई। उसने बताया कि वह एचसीएल ने काम करता है वह उसका बिजनेस जमाने में उसकी मदद करेगा।

छोटे पर्दे की एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने थामा कांग्रेस का हाथ

पीड़िता ने बताया कि रोहित उसे लेकर दिलशाद कॉलोनी के एक अपार्टमेंट में गया, जहां रोहित ने अपने दोस्‍त राहुल के साथ मिलकर उसका रेप किया। इस दौरान उसका अश्‍लील वीडियो भी बनाया गया और उसे ब्लैकमेल किया जाने लगा।” पहले, उन्होंने मुझे अपने साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। बाद में मुझे ग्राहकों की सेवा के लिए भेजा गया। लड़की ने बताया कि आरोपी लड़की हर वक्‍त उसके साथ अपार्टमेंट में रहती थी। वह अक्सर मेरे करीब आने की कोशिश करती थी और जब मैंने मना कर दिया तो उसने मुझे पीटा और मेरे साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बना लिए।

Leave a Reply