रामदेव बोले- राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या मक्का-मदीना में बनेगा

0
Yog Guru Ramdev, Ram Mandir, Ayodhya, भगवान राम, अयोध्या
Photo : Twitter

योग गुरु बाबा रामदेव अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहते है। अब इन्हीं बयानबाजी के चलते उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनने के मुद्दे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। बाबा रामदेव ने कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं। साथ ही, उन्होंने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो क्या मक्का-मदीना में बनेगा। योग गुरु रामदेव ने गुजरात के नडियाद शहर में संतराम मंदिर द्वारा आयोजित एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आए थे।

इसकी जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर दी है। इसके मुताबिक़, रामदेव ने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनाने वाला नहीं है। ये निर्वित सत्य है कि राम की जन्मभूमि अयोध्या है और राम मात्र हिंदू ही नहीं बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं।

रामदेव ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है बल्कि यह मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है। इसका वोट बैंक की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। विपक्षी दल कांग्रेस ने रामदेव पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ भाजपा के ‘लाभार्थी’ है। वे चुनावों में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए इस तरह की बयानबाजी करते हैं।

आपको भी मिल सकता है रेमो डीसूजा के साथ काम करने का मौका, बस करें ये काम

Leave a Reply