पाक पीएम बोले- पाकिस्‍तानी F-16 की आड़ में चुनाव जीतना चाहती है बीजेपी

0
F-16,  Pakistan PM Imran Khan, PM Narendra Modi, BJP, Lok Sabha Election 2019, Air Strike, Pulwama Attack
Photo : ANI

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सियासत काफी गरमाई हुई है। इसी के बीच पाक पीएम इमरान खान ने भी बीजेपी पार्टी को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्‍तान के विमान एफ-16 को मार गिराने झूठे दावों के जरिए बीजेपी चुनाव जीतना चाहती है।

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि सच्‍चाई की हमेशा जीत होती है और यही सबसे अच्‍छी नीति है। युद्ध की स्थिति पैदा करके और पाकिस्‍तान के विमान एफ-16 को मार गिराने के दावें के जरिए बीजेपी चुनाव जीतना चाहती थी। लेकिन अमेरिकी रक्षा विभाग के अधिकारियों ने उनके कयासों पर विराम लगा दिया। अमेरिका की ओर से कहा गया कि पाकिस्‍तानी बेड़े में से कोई भी एम-16 जेट गायब नहीं है।

बता दे अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया था कि भारतीय वायुसेना ने पाक का एफ-16 जेट नहीं मार गिराया था और अमेरिका ने पाकिस्तान को जो लड़ाकू विमान एफ-16 दिए हैं, वो गिनती में पूरे हैं। हालांकि, इससे पहले भी पाकिस्‍तान ये दावा कर चुका है कि उसने जेट एफ-16 का इस्‍तेमाल नहीं किया था और न ही भारत की ओर से उसके किसी विमान को मार गिराया गया है।

Video: 2 लोगों की सहमति के बाद ही खुल पाएगा ये कंडोम पैकेट, जानिए इसकी खासियत

वही, भारतीय वायुसेना ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने 27 फरवरी को पाकिस्‍तानी एफ-16 जेट को मार गिराया था। भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा कि बालाकोट हमले के एक दिन बाद पाकिस्‍तानी वायु सेना की एक टुकड़ी ने F-16s, JF-17s और मिराज III/V विमान के साथ भारत को निशाना बनाने की कोशिश की। हालांकि भारतीय वायुसेना के राडार ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया।

बता दें कि बीते 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  के एक स्थानीय सदस्य ने पुलवामा में हाईवे से गुजर रहे सीआरपीएफ के काफिले से विस्फोटकों से भरी गाड़ी को टकरा दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी।

राहुल गांधी बोले- आडवाणी जी को स्टेज से लात मारकर उतारा गया

Leave a Reply